logo-image

Mission Mangal Box Office Collection, Day 1: अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल ने मचाया तहलका, पहले ही दिन बनाया ये बड़ा रिकार्ड

Mission Mangal Box Office Collection, Day 1: पिछले बार भी अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म 'गोल्ड' के जरिए 15 अगस्त पर ही रिलीज की थी लेकिन 'मिशन मंगल' ने ओपनिंग के मामले में 'गोल्ड' को भी पीछे छोड़ दिया है.

Updated on: 16 Aug 2019, 11:52 AM

highlights

  • मिशन मंगल ने पहले ही दिन की रिकार्ड तोड़ कमाई. 
  • फिल्म को मिली समीक्षकों से सराहना.
  • मिशन मंगल के सामने एवरेज फिल्म साबित हुई बाटला हाउस.

नई दिल्ली:

Mission Mangal First Day Box office Collection: बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar), विद्या बालन (Vidya Balan) और सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) की फिल्म 'मिशन मंगल (Mission Mangal)' 15 अगस्त को रिलीज हुई और पहले ही दिन इस फिल्म ने कमाल कर दिया और एक अलग ही रिकार्ड तोड़ दिए. 15 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म 'मिशन मंगल (Mission Mangal)' ने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की बाकी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए शानदार कमाई की है.

बॉक्स ऑफिस इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक, 'मिशन मंगल (Mission Mangal)' ने पहले दिन दमदार प्रदर्शन करते हुए 28.5 करोड़ रुपए कमाए हैं.

यह भी पढ़ें: पिता की नागरिकता को लेकर उठा सवाल तो अदनाम सामी ने ट्रोल को दिया करारा जवाब

पिछले बार भी अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म 'गोल्ड' के जरिए 15 अगस्त पर ही रिलीज की थी लेकिन 'मिशन मंगल' ने ओपनिंग के मामले में 'गोल्ड' को भी पीछे छोड़ दिया है. 'गोल्ड' ने पहले ही दिन 23.65 करोड़ रुपये कमाए थे. जबकि उनकी फिल्म केसरी ने 20.4 करोड़ रुपये पहले दिन से कमाए थे. 

जगन शक्ति के डायरेक्शन में बनी फिल्म मिशन मंगल ने फिल्म समीक्षकों का भी दिल जीता लिया. इसके साथ ही तीनों बड़े सितारों अक्षय कुमार, विद्या बालन और सोनाक्षी सिंहा के एक्टिंग को भी शानदार होने की बात समीक्षक कह रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई में इस फिल्म ने 9 करोड़ से भी अधिक का कलैक्शन किया तो वहीं मैसूर में फिल्म ने 1.50 करोड़ रुपए की कमाई की. 'मिशन मंगल' ने मुंबई और मैसूर जैसे शहरों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें: ऋषि कपूर और रणबीर का मजेदार वीडियो नीतू कपूर ने किया शेयर, लिखा-जैसा पिता वैसा बेटा

अक्षय कुमार की इस फिल्म की टक्कर बॉक्स ऑफिस पर जॉन अब्राहम की बाटला हाउस से हुई लेकिन मिशन मंगल के सामने बाटला हाउस कमाई न कर सका या यूं कहें कि मिशन मंगल के सामने बाटला हाउस एवरेज फिल्म साबित हुई. फिल्म में जॉन पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आएंगे. बाटला हाउस फिल्म 2008 में दिल्ली के बाटला हाउस में हुई मुठभेड़ की घटना पर आधारित है.

जगन शक्ति द्वारा निर्देशित 'मिशन मंगल' अंतरिक्ष में मंगल ग्रह की जांच के लिए इसरो द्वारा नवंबर 2013 में 'मार्स ऑर्बिटल मिशन' (मॉम) या मंगलयान परियोजना पर आधारित है. फिल्म में विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हरी, नित्या मेनन और शरमन जोशी भी हैं.