News Nation Logo
Banner

अक्षय कुमार ने गिनाए आयुर्वेद के गुण, स्वामी रामदेव ने शेयर किया वीडियो

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमे वो भारत की प्राचीन आयुर्वेद के बारे में बात कर रहे हैं. उन्होंने आयुर्वेद के समर्थन में  वीडियो जारी किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 01 Jun 2021, 11:39:19 PM
AKSHAY

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार (Photo Credit: File)

दिल्ली :

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमे वो भारत की प्राचीन आयुर्वेद के बारे में बात कर रहे हैं. उन्होंने आयुर्वेद के समर्थन में  वीडियो जारी किया है. इसमें उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बीमारी नहीं है, जिसका आयुर्वेद और नेचुरोपैथी में इलाज नहीं है, लेकिन हम कब समझेंगे। वीडियो में अक्षय कुमार ने कहा कि उन्होंने कुछ दिन केरल के एक आयुर्वेदिक आश्रम में बिताए। वहां जन्नत फील हुआ। आश्रम में वे सिर्फ अकेले हिंदुस्तानी थे, बाकी सभी विदेशी थे। अक्षय कुमार ने कहा कि वह बीते 25 साल से आयुर्वेद इस्तेमाल करते आ रहे हैं.

जैसे अपने वाहनों की सर्विसिंग कराते हैं, वैसे ही 14 दिन अपने शरीर की सर्विसिंग भी कराते हैं। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद के रूप में भगवान ने देश को कितना बड़ा खजाना दिया है। लेकिन हम आयुर्वेद, नेचुरोपैथी और योग को भूल रहे हैं। इलाज आयुर्वेद और नेचुरोपैथी में ह्रै, लेकिन हम ढूंढने विदेश जाते हैं. उन्होंने कहा कि वे किसी आयुर्वेद कंपनी या आश्रम का ब्रांड एंबेसडर बनकर नहीं, बल्कि खुद की बॉडी का एंबेसडर बनकर आयुर्वेद का समर्थन कर रहे हैं। दुनिया को दिखा दें, जो आयुर्वेद और नेचुरोपैथी में है वह किसी अंग्रेज के केमिकल इंजेक्शन में नहीं है.

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के इस वीडियो को योग गुरु स्वामी रामदेव ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा है अक्षय कुमार की बातों को लिखा है कि, 'आप अपनी बॉडी के खुद ब्रांड अम्बेसडर बने, सिंपल और हेल्दी लाइफ जीयें, और दुनिया को दिखा देते हैं, कि हमारे हिंदुस्तानी योग व आयुर्वेद में जो ताकत है, वह किसी अंग्रेज के केमिकल इंजेक्शन में नहीं है- अक्षय कुमार'. बता दें कि हाल में  एक वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद से देश में एलॉपथी और आयुर्वेद के बीच तकरार सी ठन गयी है. 
न्यूज़ नेशन से खास बातचीत में  पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि हमें किसी भी पद्धति से कोई शिकायत नहीं है. उन्होंने कहा कि योग और आयुर्वेद पुराणी विधा है जो हजार साल पहले भी था और आज भी है. हमारे पास पूरा रिसर्च है इसके लिए. कोरोनिल पर दुनिया के कई टॉप रिसर्च जर्नल में पेपर पब्लिश हो चुका है. हम लोगों को आमंत्रित करते हैं कि वो आएं और पतंजलि के आयुर्वेद शोध संसथान का निरिक्षण करें.

First Published : 01 Jun 2021, 11:39:19 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.