News Nation Logo
Banner

64वां नेशनल फिल्म अवॉर्ड: अक्षय कुमार ने शेयर की फैमिली फोटो, लिखा- मेरी जिंदगी का सबसे खास है ये दिन

12 अगस्त 2016 में सिनेमाघरों पर आई फिल्म 'रुस्तम' में नौसेना अफसर रुस्तम पावरी के किरदार को अक्षय़ कुमार ने निभाया था।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 03 May 2017, 07:52:32 PM
नेशनल फिल्म अवॉर्ड लेने पहुंचे अक्षय कुमार (फोटो: फेसबुक)

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बुधवार को 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेताओं को अवॉर्ड देंगे। इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और एक्ट्रेस सोनम कपूर का नाम भी शामिल है। खिलाड़ी कुमार को फिल्म 'रुस्तम' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड दिया जाएगा। वहीं सोनम कपूर की फिल्म 'नीरजा' को बेस्ट हिंदी फिल्म अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

नेशनल अवॉर्ड मिलने से पहले अक्षय कुमार ने फैमिली के साथ एक तस्वीर भी शेयर की है। उनके साथ पत्नी ट्विंकल खन्ना और बेटे आरव हैं। अक्षय ने कैप्शन में लिखा है, 'मेरी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण दिन.. पूरी दुनिया में मेरे सबसे खास लोगों के साथ.. मेरी फैमिली.. #NationalFilmAwards'

ये भी पढ़ें: #DirectDilSe में बोले अक्षय कुमार- जैसे हर ताले की चाभी होती है, वैसे हर समस्या का हल होता है..

 

An important day in my life with the most important people in the world to me, my family #NationalFilmAwards

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on May 3, 2017 at 4:40am PDT

सच्ची घटना पर आधारित है 'रुस्तम'

12 अगस्त 2016 में सिनेमाघरों पर आई फिल्म 'रुस्तम' में नौसेना अफसर रुस्तम पावरी के किरदार को अक्षय़ कुमार ने निभाया था। जिसमें उनकी पत्नी सिंधिया पावरी का किरदार इलियाना डिक्रूज ने निभाया। सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म में नेवी ऑफिसर के किरदार में जान फूंकने वाले अक्षय की यह पहली फिल्म है जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जायेगा।

ये भी पढ़ें: 'बाहु से बैली तक...' अमूल ने 'बाहुबली 2' की अपार सफलता पर फिल्म को ऐसे किया सैल्यूट

सच्ची घटना पर आधारित है 'नीरजा'

नीरजा फिल्म एक असली घटना पर आधारित है। नीरजा एक मॉडल होने के साथ-साथ एक एयर होस्टेस भी थी। 19 फरवरी 2016 को रिलीज हुई इस फिल्म की कहानी 5 सितम्बर 1986 के दिन हुई घटना पर आधारित है। पैन एम 73 फ्लाइट की बहादुर एयरहोस्टेस नीरजा भनोट 1986 में आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए और विमान में सवार यात्रियों की जान बचाने के दौरान शहीद हो गई थी। हमले के वक्त विमान में करीब 360 लोग मौजूद थे। नीरजा उस समय सिर्फ 23 साल की थीं। हादसे के दो दिन बाद यानि 7 सितंबर को नीरजा का जन्मदिन था।

नीरजा फिल्म में शबाना आजमी ने मां का किरदार बखूबी निभाया। वहीं सोनम ने भी इस रोल को अच्छे से निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। नीरजा फिल्म का निर्देशन राम माधवानी ने किया है। पिछले साल रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 50.12 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म को 671 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 May 2017, 06:24:00 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.