logo-image
लोकसभा चुनाव

Akshay Kumar: अक्षय कुमार ने रिजेक्ट कर दी थी ये ब्लॉकबस्टर फिल्में, अब होता होगा अफसोस

एक्टर अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार कहा जाता है.

Updated on: 09 May 2023, 04:54 PM

नई दिल्ली:

Akshay Kumar Rejected Film: एक्टर अक्षय कुमार को बॉलीवुड का खिलाड़ी कुमार कहा जाता है. अक्षय अपनी कॉमेडी, एक्शन और रोमांस के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में  कई हिट, फ्लॉप और यादगार फिल्में दी हैं. अक्षय कुमार का दशकों का शानदार करियर रहा है. उनके नाम अब नेशनल अवॉर्ड भी दर्ज है. हालांकि, पिछले दशकों में, अक्षय ने कई शानदार फिल्मों को ठुकरा दिया था जो अपने जमाने की ब्लॉकबस्टर हिट रही थीं. यहां हम आपको उन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें अक्षय ने अपने करियर में खो दिया था.

'बाज़ीगर' (Baazigar)
शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म 'बाज़ीगर' पहले अक्षय कुमार को ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था. थ्रिलर फिल्म में अक्षय कुमार नेगेटिव रोल नहीं प्ले करना चाहते थे. उन्हें ऐसा लगता था कि इससे उनकी इमेज को नुकसान पहुंचेगा. इसी वजह से खिलाड़ी कुमार ने इस फिल्म को ठुकरा दिया था. हालांकि, फिल्म अपने जमाने की ब्लॉकबस्टर रही थी. 

'रेस' (Race)
अब्बास-मस्तान की 'बाजीगर' को ठुकराने के बाद, अक्षय ने उनकी एक और फिल्म 'रेस' को भी रिजेक्ठुट कर दिया था. अक्षय के फिल्म ठुकराने के बाद मस्तान ने इस रोल के लिए सैफ अली खान को चुन लिया था. हालांकि, इस एक्शन थ्रिलर में अक्षय होते  तो दर्शकों को और मजा आ जाता. 2008 में रिलीज़ हुई 'रेस' ने दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये से ज्कीयादा कमाई की थी. 

भाग मिल्खा भाग (Bhag Milkha Bhag)
मिल्खा सिंह की बायोपिक वाली इस स्पोर्ट्स ड्रामा के लिए अक्षय कुमार पहली पसंद थे. हालांकि, इस फिल्फ में फरहान अख्तर ने दमदार अभिनय किया है. राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का राष्ट्रीय अवॉर्ड भी जीता था. फरहान से पहले ये फिल्म अक्षय को ऑफर हुई थी, लेकिन उस दौरान अक्षय ने 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा' फिल्म साइन कर ली थी जो कि फ्लॉप रही और उन्हें बाद में काफी अफसोस हुआ था. 

हॉलीवुड फिल्में
जब लगभग हर एक्टर हॉलीवुड में काम करने के सपने देखता है, तो यहां अक्षय कुमार हॉलीवुड फिल्में भी रिजेक्ट कर डालते हैं. एक्टर को एक बार हॉलीवुड के सुपरहिट एक्टर ड्वेन 'द रॉक' जॉनसन के साथ एक फिल्म ऑफर हुई थी लेकिन खिलाड़ी कुमार ने इस अवसर को ठुकरा दिया था.