logo-image

अक्षय कुमार की बढ़ी मुश्किलें, पाकिस्तान में बैन हुई 'पैडमैन'

पाकिस्तान में अक्षय कुमार की 'पैडमैन' रिलीज़ नहीं होगी और इसका कारण है फिल्म का विषय।

Updated on: 11 Feb 2018, 08:19 AM

नई दिल्ली:

स्क्रिप्ट चोरी करने के आरोप से घिरी अक्षय कुमार की 'पैडमैन' की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही है। पाकिस्तान में 'पैडमैन' रिलीज़ नहीं होगी और इसका कारण है फिल्म का विषय।

निर्देशक आर. बाल्की की मासिक धर्म पर बनी फिल्म 'पैडमैन' को पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड ने रिलीज करने से इंकार कर दिया है।

पीटीआई के मुताबिक बोर्ड के सदस्य इशक अहमद ने कहा, 'हम फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स को वैसे फिल्में आयात करने की इजाजत नहीं देते है जो हमारी परंपरा और संस्कृति के खिलाफ है।'

पाक के पंजाब फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्यों ने भी इसे वर्जित विषय बताते हुए पैडमैन फिल्म को देखने से इंकार कर दिया।

बोर्ड के एक सदस्य ने कहा, 'अपने सिनेमा में हम वर्जित विषयों पर फिल्मों की स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दे सकते क्योंकि यह हमारी संस्कृति, समाज या यहां तक कि धर्म में नहीं है।'

इस फिल्म में राधिका आप्टे अक्षय कुमार की पत्नी की भूमिका है वहीं सोनम कपूर समाजसेविका के किरदार में है। शुक्रवार को भारत में रिलीज हुई 'पैडमैन' को दर्शकों ने खूब सराहा है।

और पढ़ें: 'हिचकी' का नया पोस्टर रिलीज़, टेंशन के बीच मुस्कुराती हुई दिखीं रानी मुख़र्जी

बता दें 'पैडमैन' अरुणाचलम मुरुगनंथम नाम के शख्स के जीवन पर बेस्ड फिल्म है, अरुणाचलम ने महिलाओं के लिए सस्ते दाम पर सैनिटरी नैपकिन बनाए थे और इस तरह एक क्रांतिकारी कदम को अंजाम दिया था।

डायरेक्टर आर. बाल्की की इस फिल्म में अक्षय के अलावा सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन का भी कैमियो रोल है।

और पढ़ें: इलाज के बाद बिग बी को अस्पताल से मिली छुट्टी, फैंस के लिए लिखी कविता

'पैडमैन' पर लगा स्क्रिप्ट चोरी का आरोप

'पैडमैन' एक्टर अक्षय कुमार के खिलाफ लेखक रिपु दमन ने केस दर्ज कराया है।

लेखक का आरोप है कि उन्होंने करीब डेढ़ साल पहले अपनी कहानी धर्मा प्रोडक्शन को भेजी थी। फिल्म में कई ऐसे सीन हैं, जो उनकी कहानी से चुराए गए हैं। रिपु ने फेसबुक अकाउंट पर मेल के स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए।

और पढ़ें: पाकिस्तान ने देर रात तोड़ा सीजफायर, एक महिला की मौत