News Nation Logo
Banner

VIDEO: #DirectDilSe में बोले अक्षय कुमार- जैसे हर ताले की चाभी होती है, वैसे हर समस्या का हल होता है..

अक्षय ने नेशनल अवॉर्ड मिलने से पहले एक तस्वीर भी शेयर की है। उनके साथ पत्नी ट्विंकल खन्ना और बेटे आरव खान खड़े हुए हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 03 May 2017, 06:11:59 PM
अक्षय कुमार ने इंस्टाग्राम पर शेयर की ये तस्वीर

नई दिल्ली:  

राजधानी में बुधवार को 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिए जाएंगे। इस सम्मान को पाने वालों में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का नाम भी शामिल है। खिलाड़ी कुमार को फिल्म 'रुस्तम' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड दिया जाएगा।

अक्षय कुमार ने अपनी खुशी जाहिर करने के लिए फेसबुक के जरिए फैंस से बात की। उन्होंने इस वीडियो #DirectDilSe के नाम से शेयर किया और सभी का आभार व्यक्त किया। अक्षय ने इस दौरान आत्महत्या और मानसिक तनाव जैसे मुद्दों के बारे में बात की।

ये भी पढ़ें: सुनील शेट्टी ने दिया 'खिलाड़ी' कुमार का साथ, कहा- राष्ट्रीय पुरस्कार के हकदार हैं अक्षय

एक्टर ने एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'जैसे हर ताले की चाबी होती है, उसी तरह हर समस्या का उपाय है...देखिये और ज़रूर सोचिये, शेयर कर रहा हूं मेरे कुछ ख्याल... डायरेक्ट दिल से।'

अक्षय ने वीडियो में बताया कि हाल में हुई कुछ घटनाओं ने उन्हें हिलाकर रख दिया है। उन्होंने खबरों में पढ़ा था कि आईआईटी एक एक छात्र ने पढ़ाई के दबाव की वजह से सुसाइड कर लिया। अक्षय ने पुरानी यादों को याद करते हुए बताया कि उनके भी एग्जाम में कम नंबर आए थे और वह फेल भी हो चुके हैं।

पढ़ाई करना है बेहद जरूरी

एक्टर ने कहा कि उस वक्त उनके पिता ने पूछा कि वह क्या करना चाहते हैं? जिस पर अक्षय ने उन्हें बताया कि उनकी स्पोर्ट्स में रूचि है। इस पर उनके पिता ने कहा कि स्पोर्ट्स के साथ-साथ पढ़ाई पर भी ध्यान दें, क्योंकि आगे बढ़ने के लिए आपका पढ़ना बहुत जरूरी है।

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने महाराष्ट्र सरकार से टेलीफोन बूथ जैसे छोटे-छोटे शौचालय बनाने का किया अनुरोध

अक्षय ने उठाया सवाल

अक्षय ने कहा कि दुनियाभर में करीब 8 लाख लोग सुसाइड कर लेते हैं। इनमें करीब डेढ़ लाख मामले सिर्फ भारत में हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह पढ़ाई और रिश्तों के टूटने का तनाव है। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ने वीडियो में सवाल भी उठाया कि क्या आपकी जान मार्क्सशीट से भी सस्ती है? ऐसा कदम उठाने वाले कभी अपने मां-बाप के बारे में नहीं सोचते हैं?

जवानों से सीखे लोग

सुसाइड करने वालों को अक्षय ने सलाह दी है कि अगर उन्हें जान देनी है तो देश के लिए दें। उन्हें सीमा पर तैनात जवानों से सीख लेनी चाहिए। अगर फिर भी मरना है तो सरहद पर चले जाओ।

ये भी पढ़ें: 'बाहु से बैली तक...' अमूल ने 'बाहुबली 2' की अपार सफलता पर फिल्म को ऐसे किया सैल्यूट

'हर ताले की होती है चाभी'

अक्षय ने कहा कि हर ताले की चाभी होती है, ठीक इसी तरह हर समस्या का उपाय भी होता है। सुसाइड करने से कोई भी समस्या नहीं सुलझती है। इसके साथ ही अक्षय ने बड़ों से बच्चों को वक्त देने की बात भी कही। अगर आपको डिप्रेशन या स्ट्रेस है तो डॉक्टर से जरूर मिलें और बातचीत कर मामले को जल्द से जल्द सुलझाएं।

 (IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

First Published : 03 May 2017, 05:50:00 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.