logo-image

Birthday Special : एक छोटे से किरदार से लेकर नेशनल अवार्ड तक, कुछ यूं रहा है बॉलीवुड के खिलाड़ी का सफर

नेशनल अवॉर्ड विजेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) फोर्ब्स मैगजीन की दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कलाकारों की टॉप 10 की लिस्ट में भी शामिल हैं

Updated on: 09 Sep 2020, 11:07 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Akshay Kumar: बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' कुमार यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) आज 9 सितंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर सोशल मीडिया के जरिए फैंस से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को विश कर रहे हैं. नेशनल अवॉर्ड विजेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) फोर्ब्स मैगजीन की दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कलाकारों की टॉप 10 की लिस्ट में भी शामिल हैं. अक्षय ने साल 1987 में फिल्मकार महेश भट्ट की फिल्म 'आज' में एक छोटे से किरदार से बॉलीवुड में कदम रखा था.

फिल्म 'सौगंध' में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) मुख्य किरदार में नजर आए और 'खिलाड़ी' से उनकी लोकप्रियता बढ़ती चली गई, जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड का 'खिलाड़ी' कहा जाने लगा. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपनी फिल्मों में लुक्स से लोगों का खूब मनोरंजन किया है.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: 'जिंदगी कैसी है पहेली ' जैसे बेहतरीन गाने लिखने वाले गुलजार के देखें मशहूर गाने

फिल्मो में वह पगड़ी, स्टाइलिश मूंछ, दाढ़ी और कई तरह के स्टाइल में नजर आए हैं. अक्षय कुमार ने अपने अब तक के करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने 'खिलाड़ी' (1992), 'दीदार' (1992), 'मोहरा' (1994), ये दिल्लगी (1994), 'सबसे बड़ा खिलाड़ी' (1996), 'हेराफेरी' (2000), 'एतराज' (2004), 'वेलकम' (2007), 'बेबी' (2015),'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' (2017) 'बेबी', 'हॉलिडे', 'रुस्तम' और 'एयरलिफ्ट' जैसी शानदार फिल्मों से लोगों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: सुनील शेट्टी का ये सपना अभी तक है अधूरा, जानें अनसुने किस्से

अक्षय अपनी फिल्मों के साथ-साथ फिटनेस की वजह से भी काफी सुर्खियों में रहते हैं. एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय ने अपनी फिटनेस का सबसे बड़ा राज खोला था. अक्षय का कहना है कि शाम को 6 बजे के बाद खाना नहीं खाना चाहिए. अक्षय ने खुद बताया है कि बताया कि हमारे शास्त्रों में भी लिखा है कि सूरज ढलने के बाद हमें भोजन नहीं खाना चाहिए. बता दें कि अपने दौर में अक्षय एकमात्र बॉलीवुड स्टार थे जिन्होंने कई फिल्मों में अपने स्टंट खुद किए और साबित कर दिया कि वह कितने फिट हैं. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का फिटनेस मंत्र है, रात को अच्छी नींद, हेल्दी डाइट और एक हेल्दी लाइफस्टाइल.