logo-image

अक्षय कुमार: पृथ्वीराज चौहान की बहादुरी और साहस को श्रद्धांजलि

अक्षय कुमार: पृथ्वीराज चौहान की बहादुरी और साहस को श्रद्धांजलि

Updated on: 15 Nov 2021, 03:35 PM

मुंबई:

अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी आने वाली ऐतिहासिक फिल्म पृथ्वीराज के टीजर का सोमवार को अनावरण किया और कहा कि यह फिल्म पृथ्वीराज चौहान की बहादुरी और साहस को श्रद्धांजलि है।

पृथ्वीराज सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता पर आधारित है। अक्षय उस योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं, जिसने आक्रमणकारी मुहम्मद गोरी के खिलाफ बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी।

अक्षय ने कहा, पृथ्वीराज का टीजर फिल्म की आत्मा को दर्शाता है कि महान योद्धा सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन में डर की कोई जगह नहीं थी। यह उनकी वीरता और उनके जीवन के लिए हमारी श्रद्धांजलि है।

जितना ज्यादा मैंने उनके बारे में पढ़ा, उतना ही मैं इस बात से चकित हुआ कि उन्होंने अपने देश और मूल्यों के लिए अपने गौरवशाली जीवन के एक-एक पल को कैसे जिया और सांस ली।

वह एक किंवदंती है, वह सबसे बहादुर योद्धाओं में से एक है और वह सबसे ईमानदार राजाओं में से एक है जिसे हमारे देश ने कभी देखा है। हम आशा करते हैं कि दुनिया भर में भारतीय इस शक्तिशाली बहादुर के लिए हमारा सलाम पसंद करेंगे।

अक्षय ने कहा कि उन्होंने पृथ्वीराज की जीवन की कहानी को सबसे प्रामाणिक तरीके से पेश करने की कोशिश की है और फिल्म उनकी बहादुरी और साहस को श्रद्धांजलि है।

इस फिल्म से डेब्यू करने वाली मानुषी छिल्लर ने उनकी प्यारी संयोगिता की भूमिका निभाई है।

यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित पृथ्वीराज का निर्देशन डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं। यह 21 जनवरी 2022 को दुनिया भर में रिलीज होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.