logo-image

अक्षय कुमार इतिहास के पन्नों में पृथ्वीराज चौहान का सिर्फ एक पैराग्राफ होने से दुखी

अक्षय कुमार इतिहास के पन्नों में पृथ्वीराज चौहान का सिर्फ एक पैराग्राफ होने से दुखी

Updated on: 09 May 2022, 02:35 PM


मुंम्बई:

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार, जो अपनी आने वाली बायोग्राफिकल पीरियड फिल्म पृथ्वीराज की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, अक्षय ने कहा है कि वो चाहते हैं कि पृथ्वीराज चौहान की कहानी युवा पीढ़ी तक पहुंचे क्योंकि ऐसे महान योद्धा के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

अक्षय ने फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर इस बारे में विस्तार से बताते हुए कहा- मैं इंडस्ट्री में तीस साल से काम कर रहा हूं और मुझे कहना होगा कि मैंने अपने तीन दशकों के करियर में इस पैमाने की ऐतिहासिक फिल्म नहीं देखी है। मुझे इसके बाद उपलब्धि की भावना महसूस हुई। ऐसे महान व्यक्ति का किरदार निभाते हुए मैं अपने निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी और निर्माता आदित्य चोपड़ा को धन्यवाद देना चाहता हूं।

उन्होंने आगे बताया कि कैसे उन्हें एक किताब के माध्यम से पटकथा के दायरे से परे शीर्षक चरित्र का पता चला, जब हम फिल्म की यात्रा शुरू करने वाले थे, तो निर्देशक ने मुझे पृथ्वीराज चौहान पर एक किताब दी। उस किताब को पढ़ने के बाद मुझे एहसास हुआ कि पृथ्वीराज चौहान कितने महान योद्धा हैं।

अभिनेता ने कहा- यह दुखद है कि आज इतिहास की किताबों में पृथ्वीराज चौहान पर सिर्फ एक पैराग्राफ है। हर बच्चे को पता होना चाहिए कि पृथ्वीराज कौन है और उसकी बहादुरी के कार्य क्या हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.