logo-image

सलमान खान की 'सुल्तान' फिल्म में नजर आ चुका 'अकबर' हुआ बेपटरी

जी हां, ये वही अकबर है, जो सलमान खान की 'सुल्तान' फिल्म में भी नजर आ चुका है।

Updated on: 12 Nov 2017, 11:44 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की 20 से ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुका 'अकबर' रविवार को बेपटरी हो गया। जी हां, ये वही अकबर है, जो सलमान खान की 'सुल्तान' फिल्म में भी नजर आ चुका है।

आपने 'सुल्तान' फिल्म में टाइगर सलमान को इसके पीछे भागते हुए भी देखा होगा। आप सोच रहे होंगे कि हम इतनी देर से आखिर किसकी बात कर रहे हैं। चलिये देर ना करते हुए हम आपको बता देते हैं कि ये अकबर कौन है।

दरअसल, हरियाणा के रेवाड़ी में एक हेरिटेज भाप इंजन बिना पॉयलट के दो किमी चलने के बाद पटरी से उतरकर क्षतिग्रस्त हो गया। इस भाप इंजन का नाम अकबर है, जिसका इस्तेमाल दो दर्जन से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में हुआ है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना रेवाड़ी में शनिवार को हेरिटेज लोको शेड में हुई। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

52 साल पुराना 'अकबर' नाम का भाप इंजन खुद से चलने लगा। डरे हुए लोको पॉयलट भारत भूषण को जैसे ही लगा कि इसमें कोई गड़बड़ी है तो वह इस पर से कूद गए।

और पढ़ें: PHOTOS VIRAL: दुनिया में इस लड़की के पास है सबसे परफेक्ट फिगर

इंजन ने शेड के मुख्य द्वार की दीवार को तोड़ दिया और 2 किमी तक मुख्य ट्रैक पर दौड़ा और यह पटरी से उतरने से पहले रेवाड़ी-रोहतक-हिसार मार्ग से सिर्फ चार मीटर दूर था।

एक लोको अधिकारी ने कहा, 'दिन में कार्यकारी निदेशक व उनके दल द्वारा जांच से दो घंटे पहले शनिवार की दोपहर अकबर को शेड से बाहर लाया गया था।'

और पढ़ें: Bigg Boss 11: प्रियांक ने बंदगी के ब्वॉयफ्रेंड डे‍निस के बारें में किए चौंकाने वाले खुलासे

आईएएनएस इनपुट