logo-image

गलवान घाटी में शहीद शूरवीरों की कहानी को बड़े पर्दे पर दिखाएंगे अजय देवगन

लद्दाख के गलवान घाटी (Galwan Valley) पर बन रही इस फिल्म को अजय देवगन (Ajay Devgn) एफफिल्म्स और सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी द्वारा सह-निर्मित किया जाएगा

Updated on: 04 Jul 2020, 02:06 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता-निर्माता अजय देवगन (Ajay Devgn) लद्दाख के गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले के आधार पर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं. फिल्म को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, इसमें 20 भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कहानी सुनाई जाएगी, जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था'. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अजय देवगन (Ajay Devgn) फिल्म में अभिनय करेंगे या नहीं. कलाकारों और अन्य क्रू टीम को अंतिम रूप दिया जा रहा है. लद्दाख के गलवान घाटी (Galwan Valley) पर बन रही इस फिल्म को अजय देवगन (Ajay Devgn) एफफिल्म्स और सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी द्वारा सह-निर्मित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला ने इस एक्टर के साथ गुपचुप रचाई शादी, दूल्हे ने शेयर की Photo

गौरतलब है कि 15 जून को पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों ने अपनी जान गंवा दी थी. साल 1975 के बाद भारतीय सेना और चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के साथ टकराव का पहला मामला था. तब अरुणाचल प्रदेश में चीनी सैनिकों ने भारतीय गश्ती दल पर हमला किया था.

यह भी पढ़ें: सरोज खान ने करीना कपूर को ऐसे सिखाया था डांस, एक्ट्रेस ने शेयर किया पोस्ट

अजय देवगन (Ajay Devgn) के वर्कफ्रंट की बात करें तो जल्द ही वह 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के साथ आ रहे हैं. इस फिल्म में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, एमी विर्क और शरद केलकर भी हैं, वहीं फिल्म अभिषेक दुधैया द्वारा लिखित और निर्देशित है. फिल्म को जल्द ही एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डिजिटल रूप से प्रीमियर किया जाएगा. वहीं आखिरी बार फिल्म तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर में नजर आए अजय देवगन (Ajay Devgn) ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म ने कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़े थे. फिल्म में अजय देवगन (Ajay Devgn) के साथ काजोल और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में थे.