logo-image

ऐश्वर्या ने अपने करियर में नहीं की होती ये बड़ी गलतियां तो नहीं पड़ता पछताना

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्य राय बच्चन की खूबसूरती के चर्चे पूरी दुनिया में हैं. लेकिन उन्होंने अपने फिल्मी करियर में इतनी बड़ी गलतियां की है. जिसके बारे में शायद ही जानते होंगे आप.

Updated on: 01 Nov 2021, 06:06 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्य राय बच्चन की खूबसूरती के चर्चे पूरी दुनिया में हैं. एक्ट्रेस ने बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड में भी अपनी कमाल की अदायगी का जलवा बिखेरा है, जिसमें उन्होंने कई हिट फिल्में दी है. ऐश्वर्या को मिस इंडिया में हिस्सा लेने से पहले ही फिल्मों के ऑफर आने लगे थे. हालांकि, वो उस दौरान फिल्मों से दूर रहना चाहती थी. जिसके चलते उन्होंने कई ऐसी फिल्में ठुकरा दी. जो उनके करियर को एक नई ऊंचाईयों तक पहुंचा सकता था. आज हम आपको उनके करियर की उन बड़ी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके पछतावा उन्हें आज भी होता होगा.

राजा हिंदुस्तानी
अपने जमाने की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' करिश्मा से पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर हुई थई. हालांकि, उन्होंने वो फिल्म करने से मना कर दिया. फेमिना को दिए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बात का खुलासा खुद ही किया था कि मॉडलिंग के दिनों में उन्हें इस फिल्म के लिए अप्रोच किया गया. लेकिन उन्होंने वो ऑफर रिजेक्ट कर दिया. चूंकि एक्ट्रेस मणि रत्नम और राजीव मेनन के काम की प्रशंसक थी, इसलिए उन्होंने दोनों की फिल्म 'इरूवर' से डेब्यू किया. हालांकि, फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.

कुछ कुछ होता है
ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें इस फिल्म में रानी मुखर्जी वाला रोल ऑफर किया गया था. लेकिन कुछ निजी वजहों से उन्होंने इस ऑफर को भी ठुकरा दिया. उन्होंने 1999 में 'फिल्मफेयर' को दिए इंटरव्यू में इस पर बात करते हुए कहा था, 'भले ही मैं उस वक्त नई थी पर मुझे सभी सीनियर ऐक्ट्रेसेस के साथ कंपेयर किया जाता था. अगर मैंने वह फिल्म की होती तो सब लोग यही कहते कि देखो ऐश्वर्या वही कर रही है, जो उन्होंने मॉडलिंग के दिनों में किया. मिनीज़ पहन रही हैं और कैमरे के सामने ग्लैमरस पाउट दे रही हैं. अगर तब मैंने 'कुछ कुछ होता है' की होती तो मुझे लिंच कर दिया जाता.'

दिल तो पागल है
फिल्म 'दिल तो पागल है' के लिए भी एक्ट्रेस को अप्रोच किया गया था. लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से भी मना कर दिया. फेमिना को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि यश चोपड़ा उन्हें फिल्म 'मैंने तो मोहब्बत कर ली' से लॉन्च करना चाहते थे. लेकिन ऐश ने ऑफर ठुकरा दिया. जिसके बाद इस फिल्म को 'दिल तो पागल है' नाम से रिलीज़ किया गया.

मुन्नाभाई एमबीबीएस
ये फिल्म भी ग्रेसी सिंह से पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर हुई थई. लेकिन उन्होंने इसे भी करने से मना कर दिया था. जिसके बाद ये रोल ग्रेसी सिंह को मिला और फिल्म ब्लॉकबस्टर रही. 

वीर ज़ारा
ऐश्वर्या को शाहरुख खान और प्रीती ज़िंटा स्टारर फिल्म 'वीर ज़ारा' ऑफर हुई थी. लेकिन ऐश्वर्या ने किन्हीं वजहों से इसे ठुकरा दिया.  फिर क्या था ये फिल्म लोगों को खूब पसंद आई.

दोस्ताना
रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस को ये फिल्म ऑफर हुई थी. लेकिन उन्होंने शेड्यूल बिज़ी होने के चलते करण जौहर की ये फिल्म करने से इंकार कर दिया. 

बाजीराव मस्तानी 
जानकारी के मुताबिक, भंसाली इस फिल्म के लिए पहले सलमान और ऐश की जोड़ी रखना चाहते थे. लेकिन दोनों की ब्रेकअप की कहानी के चलते ऐसा हो नहीं सका. 

भूलभुलैया
फिल्म 'भूलभुलैया' में मंजुलिका का वो रोल पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर हुआ था. लेकिन ऐश्वर्या के इंकार की वजह से विद्या बालन को इस कैरेक्टर के लिए कास्ट कर लिया गया.