logo-image

जब ऐश्वर्या राय ने मिस इंडिया बनने से पहले ठुकरा दिए थे फिल्म के ऑफर...

मिस इंडिया पेजेंट में भाग लेने से पहले ही उन्हें फिल्मों के कई ऑफर आ गए थे

Updated on: 14 Aug 2022, 04:35 PM

highlights

  • मिस इंडिया पेजेंट जीतने के बाद ड्रॉप कर दिया कॉलेज
  • डीज़वस विद सिमी गरेवाल के शो में ऐश्वर्या राय ने शेयर किया किस्सा
  • पढ़ाई से पहले ही फिल्म के ऑफर आने लगे थे

नई दिल्ली:

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) एक बहुत ही टैलेंटेड एक्ट्रेस है. आज वो किसी पहचान की मोहताज नहीं है, दुनिया में हर कोई उनसे वाकिफ है. 1997 में इरुवर के साथ बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत करने वाली ऐश्वर्या राय ने एक बार खुलासा किया था कि मिस इंडिया पेजेंट में भाग लेने से पहले ही उन्हें फिल्मों के कई ऑफर आ गए थे. ऐश्वर्या ने बताया भले ही ऑफर आ रहे थे, लेकिन वो फिल्म में भाग लेने से पहले अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती थीं.वह नहीं चाहती थी कि की कल को कोई भी उनके भविष्य में बच्चे या कोई भी ये सोचे कि सिर्फ शो में आने के लिए उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी. 

डीज़वस विद सिमी गरेवाल के एक शो के दौरान ऐश्वर्या ने बताया कि ऐसा क्या था जिसने उनका ध्यान एक्टर बनने की तरफ खींचा. उन्होंने कहा, भगवान की कृपा से मुझे फिल्म इंडस्ट्री में जाने से पहले ही वहां बुला लिया गया था. मेरे परिवार में से ऐसा अब तक किसी ने नहीं किया था, तो मेरे लिए एक चुनौती थी मुझे सबके लिए एक मिसाल पेश करनी थी.उन्होंने आगे कहा, मुझे ये भी सोचकर चलना था कल को कोई ये न कह दें मैंने सिर्फ ग्लैमर की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी. मुझे सबको जवाब देने होगा. साथ की कल अपने बच्चों को भी जवाब देना होता.

ये भी पढ़ें-Shah Rukh Khan को लोगों ने करार दिया पनौती, Salman Khan से की फिल्म टाइगर 3 से निकालने की अपील

मिस इंडिया जीतने के बाद छोड़ा कॉलेज

ऐश्वर्या ने आगे बताया था, मैं कुछ सोचती हूं और कभी-कभी मैं अपने माता-पिता को परेशान करती हूं. मैं ऐसी हूं, मैं उन्हें क्या बताने जा रहा हूं? अगर कोई मुझसे कहें, 'माँ, मैं अपनी पढ़ाई रोकना चाहता हूँ क्योंकि यह कुछ ऐसा है जो मैं करना चाहता हूँ', तो मैं एक लंबी साँस लूंगी और उन्हें सलाह देने से पहले सोचूंगी क्योंकि मैं हॉट सीट पर हूं. बता दें ऐश्वर्या राय पढ़ाई में बहुत अच्छी थीं  उन्होंने हिंद कॉलेज से आर्किटेक्चर  की पढ़ाई शुरु की. इसी बीच उनको मॉडलिंग के ऑफर मिलने वाले थे. लेकिन उन्होंने मिस इंडिया पेजेंट जीतने के बाद ही कॉलेज की पढ़ाई छोड़ी.