News Nation Logo
Breaking
Banner

पृथ्वीराज के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ काम करने पर उत्साहित हैं ऐश्वर्या राज भाकुनी

पृथ्वीराज के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ काम करने पर उत्साहित हैं ऐश्वर्या राज भाकुनी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 14 May 2022, 05:45:01 PM
Aihwarya Raj

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई:   अभिनेत्री ऐश्वर्या राज भाकुनी चंद्रप्रकाश द्विवेदी की फिल्म पृथ्वीराज से डेब्यू करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। फिल्म में सुपरस्टार अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर हैं।

फिल्म में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए वह कहती है, पृथ्वीराज में मैं रागिनी की भूमिका निभा रही हूं जो संयोगिता (मानुषी छिल्लर) की बहन है। वह पूरी फिल्म में संयोगिता के लिए एक मजबूत समर्थन के रूप में है और यह एक बहुत ही दिलचस्प चरित्र है। मैंने वास्तव में किरदार निभाना पसंद किया है।

उन्होंने कहा, भूमिका हासिल करना ऑडिशन की एक सामान्य प्रक्रिया थी। मुझे यश राज कास्टिंग टीम से फोन आया और एक संक्षिप्त साक्षात्कार सत्र था जिसके अंत में मुझे भूमिका मिली।

उन्होंने आगे कहा, भूमिका के लिए तैयारी का काम लंबा और दिलचस्प था। हमने यह जानने के लिए अलग-अलग लुक टेस्ट किए कि फिल्म के विभिन्न हिस्सों में चरित्र के साथ किस तरह की पोशाक और हेयर स्टाइल जाएगा। फिर हमने स्क्रिप्ट को फिर से पढ़ने के अलावा बहुत सारे डांस रिहर्सल किए। हमने एक वर्कशॉप भी की जहां हमारे निर्देशक व्यक्तिगत रूप से हमारे साथ बैठे। हम सभी एक साथ रिहर्सल करते थे।

इतिहास के प्रति अपने प्यार के बारे में पूछे जाने पर, ऐश्वर्या ने साझा किया, मैं यह नहीं कहूंगी कि मैं इतिहास से अच्छी तरह वाकिफ हूं क्योंकि यह एक बहुत बड़ा विषय है और मैंने हर चीज को नहीं पढ़ा है। फिल्म के दौरान मैंने कुछ सीखा और बहुत सी चीजों के बारे में पढ़ा है।

बचपन से ही पृथ्वीराज चौहान एक ऐसे राजा थे जो मेरे पसंदीदा थे। मैं स्टार प्लस पर टीवी शो के बाद पागल था। अपने बचपन के नायक पर एक फिल्म का हिस्सा बनना एक शानदार एहसास है। यह भावना अमूल्य है और यह मेरे साथ हमेशा रहने के लिए जा रही है।

सेट के माहौल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, वास्तव में सेट पर हर पल जादुई था क्योंकि यह मेरी पहली फिल्म थी और यह यश राज फिल्म्स की इतनी बड़ी मूवी है जो कई अभिनेताओं के लिए एक सपना है। इतने सारे प्रतिभाशाली लोगों के साथ सेट पर होना आपको विनम्र बनाता है।

ऐश्वर्या ने डायरेक्टर स्कॉलर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ भी अपना अनुभव शेयर किया है।

उन्होंने कहा, वह उद्योग में सबसे बड़े नामों में से एक हैं क्योंकि उन्होंने हमें चाणक्य नामक दिलचस्प, ऐतिहासिक शो और पिंजर जैसी अविस्मरणीय फिल्में दीं। मुझे याद है कि मेरे माता-पिता उनके काम के बहुत बड़े प्रशंसक थे। मेरे लिए वह बहुत बड़े विद्वान हैं क्योंकि उन्होंने सभी शास्त्रों, पुस्तकों को पढ़ा और लगभग सब कुछ जाना।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 14 May 2022, 05:45:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.