logo-image

Rekha के साथ काम करने के बाद इस एक्ट्रेस का डूबा था फिल्मी करियर, जानें वजह

आप सबने रेखा की फिल्म खून भरी मांग तो देखी ही होगी. जिसमे रेखा, कबीर बेदी, सोनू वाली, कादेर खान ने अपने एक्टिंग से चार चांद लगा दिया था.

Updated on: 19 Feb 2022, 10:55 AM

New Delhi:

Happy Birthday Sonu Walia : बॉलीवुड के पुराने गाने जितना आज भी मशहूर हैं उतना ही उस दशक की एक्ट्रेसेस को भी याद किया जाता है. इसमें कोई शक नहीं है कि 90 के दशक के गाने और फिल्में आज तक लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. आप सबने रेखा की फिल्म खून भरी मांग तो देखी ही होगी. जिसमे रेखा, कबीर बेदी, सोनू वाली, कादेर खान ने अपने एक्टिंग से चार चांद लगा दिया था. इस फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन थे. नंदिनी का किरदार निभाने वाली और फिल्म में रेखा की दोस्त अभिनेत्री सोनू वालिया( Sonu Walia) का आज जन्मदिन है. सोनू वालिया साल ने 1985 में मिस इंडिया का खिताब जीता था.

यह भी पढ़ें- Tiger shroff की आलिशान जिंदगी के हो जाएंगे दीवाने, स्पोर्ट्स टीम के भी हैं मालिक

उन्होंने छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक काम किया और लोगों के दिलों पर राज भी किया. लेकिन देखते ही देखते ये एक्ट्रेस मानो गायब सी होगयी. तो आइए जानते हैं कि क्यों ख़त्म हो गया सोनू वालिए का करियर इस फिल्म के बाद. 

19 फरवरी, 1964 को जन्मी सोनू ने साइकोलॉजी से स्नातक की डिग्री हासिल की है. उनके पिता भारतीय सेना में एक अफसर थे. बचपन से ही सोनू वालिया का रूझान पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग की तरफ भी था, जिसके बाद उन्होंने साल 1985 में आयोजित मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया.

 

यह भी पढ़ें- बच्चन पांडे का ट्रेलर रिलीज

मॉडलिंग में करियर बनाने के बाद सोनू वालिया ने बॉलीवुड में कदम रखा और राकेश रोशन की फिल्म “खून भरी मांग” में भी काम किया, जिसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था. हालांकि इस फिल्म में काम करने के बाद उन्हें कोई ख़ास फिल्म का ऑफर नहीं दिया गया. इसी कड़ी में सोनू वालिआ ने बड़े पर्दे के साथ छोटे पर्दे पर भी अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा और “बैताल पच्चीसी” टीवी सीरियल में भी काम किया. 

1982 में फिल्म तहलका से डेब्यू करने वाली सोनू की कुछ हिट फिल्मों की बात करें तो इनमें अकबर खान के साथ बनी फिल्में “आकर्षण” और “त्रिदेव” भी हैं. इसके अलावा उन्होंने दिल आशना है, हातिमताई जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन ये फिल्में बॉक्सऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर पाईं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बी ग्रेड फिल्मों में काम करने और अपनी बॉडी का एक्सपोज़ करने से उनकी इमेज बिगड़ी और इसी वजह से उन्हें तमाम बातों का सामना करना पड़ा. इसके बाद इन्होने शादी करने का फैसला किया और सूर्य प्रकाश सिंह नाम के एक एनआरआई (NRI) से शादी करके अपना घर बसा लिया. आज सोनू वालिआ खुश हैं और अपनी जिंदगी बेहद खुशहाल तरीके से चला रही हैं.