News Nation Logo

सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियन की मौत की भी जांच करे CBI, सुप्रीम कोर्ट में PIL दायर

याचिका में दोनों मामलों के एक-दूसरे से जुड़ा होने का हवाला दिया गया है. वकील विनीत ढांडा द्वारा दायर की गई याचिका में मुंबई पुलिस को सालियन के मामले में विस्तृत जांच रिपोर्ट रिकॉर्ड रखने का निर्देश देने की मांग की गई है

IANS | Updated on: 05 Aug 2020, 06:31:41 PM
sushant singh rajput

सुशांत सिंह राजपूत केस के बाद दिशा सालियान के लिए पीआईएल दायर (Photo Credit: फोटो- @sushantsinghrajput Instagram)

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट में एक पीआईएल (जनहित याचिका) दायर कर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन (Disha Salian) की मौत की जांच भी सीबीआई से कराने का निर्देश देने की मांग की गई है. याचिका में दोनों मामलों के एक-दूसरे से जुड़ा होने का हवाला दिया गया है. वकील विनीत ढांडा द्वारा दायर की गई याचिका में मुंबई पुलिस को सालियन के मामले में विस्तृत जांच रिपोर्ट रिकॉर्ड रखने का निर्देश देने की मांग की गई है. ऐसी खबर है कि उनकी केस फाइल गायब है या डिलीट कर दी गई है.

ढांडा ने शीर्ष अदालत से आग्रह किया कि रिपोर्ट मांगी जाए और संतुष्ट नहीं होने पर इस मामले को आगे की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो को भेजा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सुशांत सिंह राजपूत केस में सच्‍चाई सामने आनी चाहिए

मुंबई के मलाड पश्चिम में एक आवासीय इमारत (रीजेंट गैलेक्सी) की 14वीं मंजिल से गिरने के बाद आठ जून को दिशा सालियन की मौत हो गई थी. याचिका में कहा गया कि 'इसके एक हफ्ते बाद, 14 जून की सुबह, सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, जो संदेह पैदा करता है.'

दलील में तर्क दिया गया कि सालियन अभिनेता रोहन राय के साथ रिश्ते में थीं, जो कुछ टीवी धारावाहिकों में काम कर चुके हैं और दोनों लॉकडाउन खत्म होने के बाद शादी करने वाले थे. मुंबई पुलिस को दिए गए एक पारिवारिक बयान के अनुसार, परिवार रिश्ते से खुश था. जोड़ा लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रहा था और उसके बाद वे तुरंत शादी करना चाहते थे.

यह भी पढ़ें: सुशांत के जीजा ने मुझे रिया चक्रवर्ती पर दबाव बनाने को कहा था : डीसीपी दहिया

याचिकाकर्ता ने जोर देकर कहा है कि सुशांत और सालियन की मौत आपस में जुड़ी हुई है. राजपूत की पूर्व मैनेजर की मौत के बारे में विवरण प्राप्त करने के लिए बिहार पुलिस मालवणी पुलिस स्टेशन पहुंची. हालांकि, मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस को बताया कि उनके मामले का विवरण दुर्घटनावश डिलीट हो गया है और इसे पुनप्र्राप्त नहीं किया जा सकता है. इस पर धयान दिया जाना चहिए कि मुंबई पुलिस के जांच अधिकारी शुरू में मामले का विवरण साझा करने के लिए तैयार थे, लेकिन एक फोन कॉल आने के बाद चीजें बदल गईं.

याचिका में तर्क दिया गया कि बिहार पुलिस ने फोल्डर को पुन: प्राप्त करने में मदद करने की पेशकश की, लेकिन अधिकारियों को लैपटॉप का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी गई. याचिकाकर्ता ने तर्क दिया कि वर्तमान परिदृश्य में सलियन और सुशांत सिंह की हत्याओं की सीबीआई जांच आवश्यक है. याचिकाकर्ता राजनेताओं के हस्तक्षेप के बिना उनकी हत्या के मामले में निष्पक्ष सुनवाई चाहते हैं.

First Published : 05 Aug 2020, 06:31:41 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.