logo-image

Akshay Kumar Deepfake Video: रश्मिका, आलिया, नोरा के बाद अक्षय कुमार हुए डीपफेक का शिकार, लीगल एक्शन लेंगे एक्टर

अक्षय कुमार डीपफेक वीडियो के लिस्ट ऑफ विक्टिम में शामिल हो चुके हैं. एक गेम एप्लिकेशन को प्रमोट करने वाले अक्षय का फेक वीडियो सामने आया है. जिस पर अब एक्टर कानूनी कार्रवाई करेंगे.

Updated on: 03 Feb 2024, 04:25 PM

New Delhi:

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार डीपफेक वीडियो के लिस्ट ऑफ विक्टिम में शामिल हो चुके हैं. एक गेम एप्लिकेशन को प्रमोट करने वाले अक्षय का फेक वीडियो सामने आया है. जिस पर अब एक्टर कानूनी कार्रवाई करेंगे. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि अभिनेता कभी भी ऐसी किसी गतिविधि के प्रचार में शामिल नहीं हुए हैं. इस वीडियो के स्रोत की जांच की जा रही है और झूठे विज्ञापन के लिए अभिनेता की पहचान का दुरुपयोग करने के लिए कानूनी कार्रवाई की जा रही है. सूत्र ने आगे कहा, कि इस फर्जी वीडियो को बनाने और प्रचारित करने के लिए सोशल मीडिया हैंडल और कंपनी के खिलाफ साइबर शिकायत दर्ज की गई है.

अक्षय कुमार हुए डीपफेक वीडियो का शिकार

एआई जनरेटेड वीडियो में अक्षय कहते दिख रहे हैं, क्या आपको भी खेलना पसंद है? मैं आपको सलाह देता हूं कि आप इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करें और एविएटर गेम आज़माएं. यह दुनिया भर में लोकप्रिय स्लॉट है जिसे हर कोई यहां खेलता है. हम नहीं खेल रहे हैं." कैसीनो के विरुद्ध लेकिन अन्य खिलाड़ियों के विरुद्ध. यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में लिखा, 'फर्जी अलर्ट'. एक फैन ने कहा डीप फेक. आईएएनएस ने अभिनेता के करीबी सूत्रों के हवाले से बताया, वह अपनी पहचान का दुरुपयोग होने से बेहद परेशान हैं और उन्होंने अपनी टीम को उपलब्ध सभी कानूनी कार्रवाई का उपयोग करके इस मामले से निपटने का निर्देश दिया है.

अब तक कई एक्टर्स हो चुके हैं डीपफेक का शिकार

इससे पहले, इंटरनेट पर रश्मिका मंदाना, नोरा फतेही, कैटरीना कैफ, काजोल और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जैसे अभिनेताओं के डीप फेक वीडियो वायरल हो चुके हैं. इस बीच, काम के मोर्चे पर, अक्षय बड़े मियां छोटे मियां की रिलीज के लिए तैयारी कर रहे हैं. फिल्म में टाइगर श्रॉफ भी मुख्य भूमिका में हैं. उनके पास पाइपलाइन में स्काई फोर्स, सिंघम अगेन, हाउसफुल 5, वेलकम टू द जंगल, हेरा फेरी 3 और वेदत मराठे वीर दौडले सात भी हैं.