logo-image

DJ Manzee: बादशाह के बाद इस शख्स ने मचाया म्यूजिक में धमाल, जानें 

भारत में बादशाह और यो यो हनी सिंह के बाद अब एक और नाम ने म्यूजिक इंडस्ट्री में धमाल मचाया हुआ है. इस शख्स का नाम है DJ Manzee है. DJ Manzee के देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी कई सारे फैंस हैं. उनकी गिनती भारत के सबसे टॉप DJ में की जाती है.

Updated on: 02 Feb 2023, 09:36 PM

New Delhi:

भारत में बादशाह (Badhshah) और यो यो हनी सिंह (Yo Yo Honey Singh) के बाद अब एक और नाम ने म्यूजिक इंडस्ट्री में धमाल मचाया हुआ है. इस शख्स का नाम है DJ Manzee है. DJ Manzee के देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी कई सारे फैंस हैं. उनकी गिनती भारत के सबसे टॉप DJ में की जाती है. DJ Manzee ने यह मुकाम बहुत महनत से हासिल किया है. DJ Manzee की कहानी हर किसी को अपने सपने पूरे करने के लिए प्रेरित करती है. दरअसल, DJ Manzee का असल नाम मनीष राय है. DJ Manzee को अपने करियर की शुरुआत में कई रिजेक्शन्स का सामना करना पड़ा था. मनीष राय ने अपनी जिंदगी में यह मुकाम हासिल करने कि लिए कई कठिन रास्ते पार किए हैं और आज उनकी फिल्म जगत में एक नई पहचान है. दरअसल, DJ Manzee एक भारत-आधारित अभूतपूर्व डिस्क जॉकी और निर्माता है, जो कम उम्र में भी, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों कलाकारों के साथ प्रदर्शन करते हैं और भारत का नाम गर्व से ऊंचा करते हैं. 

आपको बता दें कि, DJ Manzee का जन्म और पालन-पोषण मुंबई में हुआ है. उनके पिता फिल्म सिटी में एक लाइट मैन के रूप में काम करते हैं, उनकी मां एक गृहिणी हैं और उनका भाई एक मीडिया कंपनी में काम करता है. एक विनम्र पारिवारिक बैकग्राउंड से आने के कारण, उन्होंने बहुत पहले ही जीवन में ईमानदारी और कड़ी मेहनत के अर्थ को समझ लिया था, जिसने आज उन्हें देश में डीजेइंग स्पेस में एक उभरता हुआ नाम बना दिया है. DJ Manzee बॉलीवुड, ईडीएम, कमर्शियल और टेक्नो जैसी शैलियों में  काम कर चुके हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DJ MANZEE (@djmanzee)

यह भी पढ़ें - Rakhi Sawant: राखी और आदिल के रिश्ते में किसी तीसरे ने ड़ाली फूट, खुद किया खुलासा

इस बीच, DJ Manzee हर तीन महीने में एक के बाद एक एल्बम जारी करने की योजना बना रहे हैं और पहले से ही सभी ट्रेंडिंग क्लबों और बॉलीवुड बैंगर्स के साथ एक एल्बम जारी कर चुके हैं और उम्मीद है कि वह सबसे लंबे समय तक ऐसा करेंगे.