News Nation Logo

BREAKING

Banner

30 साल बाद अक्षय कुमार ने खोला सबसे बड़ा राज़, क्यों बदलना पड़ा था अपना नाम

वह अभिनेता जिसने अपने दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई और बॉलीवुड का खिलाड़ी बनकर राज़ किया। अक्षय ने बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने के लिए अपना नाम बदला। अक्षय ने ऐसा क्यों किया, इसका राज उन्होंने अब 30 साल बाद खोला है।

News Nation Bureau | Edited By : Soumya Tiwari | Updated on: 29 Mar 2017, 03:13:54 PM
अक्षय कुमार (गेट्टी इमेज)

अक्षय कुमार (गेट्टी इमेज)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के खतरों का खिलाड़ी किसी पहचान का मोहताज नहीं है। वह अभिनेता जिसने अपने दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई और बॉलीवुड का खिलाड़ी बनकर राज़ किया। बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने के लिए राजीव भाटिया से अपना नाम बदल अक्षय कुमार रख लिया। अक्षय ने ऐसा क्यों किया, इसका राज उन्होंने अब 30 साल बाद खोला है।

अक्षय ने एक इंटरव्यू में बताया, 'मेरी पहली फिल्म आज(1987) को महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया था। उसमें कुमार गौरव लीड रोल में थे और उनके करिदार का नाम अक्षय था। फिल्म में मेरा 4.5 सेकेंड का रोल था, तो पूरे समय मैं गौरव के करेक्टर और उनकी एक्टिंग को देखता था। फिर एक दिन मुझे पता नहीं क्या हुआ, मैं कोर्ट गया और अपना नाम राजीव से अक्षय कर दिया।'

यह भी पढ़ें- शाहरुख खान vs अक्षय कुमार: जब हुई इन सुपरस्टार्स में भिड़ंत, जानें कौन बना बॉक्स ऑफिस का किंग

अक्षय ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि उन्होंने अपना नाम क्यों बदला। अक्षय ने बताया,'एक दिन बांद्रा इस्ट कोर्ट गया और नाम चेंज कर लिया। इसी नाम पर मैंने विजिटिंग कार्ड्स बनवाए और किस्मत साथ देने लगी।'

अक्षय बॉलीवुड के अकेले ऐसे अभिनेता नहीं है जिन्‍होंने अपना नाम बदला है बल्कि अमिताभ बच्‍चन, सलमान खान, अजय देवगन से लेकर कैटरीना कैफ ने भी अपना नाम बदला है। अमिताभ बच्‍चन का नाम इंकलाब श्रीवास्तव था लेकिन उनके पिता ने सुमित्रानंदन पंत की सलाह के बाद उनका नाम बदल दिया था। सलमान खान का नाम अब्‍दुल राशिद सलीम था।

यह भी पढ़ें- Video: प्रत्यूषा बनर्जी की डॉक्यूमेंट्री खोलेगी उनकी मौत का राज़, ट्रेलर में देखें आखिरी लम्हों का सच

First Published : 29 Mar 2017, 01:17:00 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Akshay Kumar Rajiv Bhatia
×