logo-image

Box Office Collection: मल्टीप्लेक्स की रानी बनी 'ऐ दिल..', सिंगल्स का राजा बना 'शिवाय'

दिवाली वीकेंड को गुलजार करने के लिए शुक्रवार को रिलीज हो चुकी हैं हो बड़ी फिल्में।

Updated on: 29 Oct 2016, 12:30 PM

नई दिल्ली:

दिवाली वीकेंड को गुलजार करने के लिए शुक्रवार को रिलीज हो चुकी हैं हो बड़ी फिल्में। एक तरफ है सिंघम यानि अजय देवगन की 'शिवाय'और दूसरी तरफ रणबीर और एश्वर्या की 'ऐ दिल हैं मुश्किल'। बॉलीवुड की ये दो बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर एक दूसरे से तगड़ी टक्कर ले रहीं हैं।

करन जौहर की 'ऐ दिल है मुश्किल' और अजय देवगन की फिल्म 'शिवाय' को पहले दिन अच्छी ओपनिंग मिली। कलेक्शन के नजरिए से 'ऐ दिल..' का पलड़ा कहीं ज्यादा भारी रहा तो वहीं 'शिवाय' भी फैमिली क्लास और सिंगल स्क्रीन थिएटरों के दम पर बढ़िया कलेक्शन करने में कामयाब रही। ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर ऐ दिल के पहले दिन के कलेक्शन की जानकारी दी।

Ae Dil Hai Mushkil Box Office Collection
Ae Dil Hai Mushkil Box Office Collection

फिल्मी वेबसाइट के मुताबिक, रणबीर-ऐश्वर्या-अनुष्का स्टारर फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' मॉर्निंग शो में 35 से 40 प्रतिशत सीटों पर कब्जा जमा पाई है। यह आंकड़ा पूरे देश भर के मल्टीप्लेक्स का है। दोपहर के बाद 60 से 70 फीसदी की कलेक्शन मिली, तो कुछ सिनेमाघरों में फिल्म ने 90 फीसदी से ज्यादा की कलेक्शन की। यह मल्टीप्लेक्स और शहरों में बेहतरीन कारोबार कर फर्स्ट डे 14 करोड़ का कलेक्शन कर ले गयी।

Shivaay Box Office Collection
Shivaay Box Office Collection

वहीं अजय देवगन स्टारर 'शिवाय' को उम्मीद के मुताबिक कम ओपनिंग मिली। भले ही 'शिवाय' को मल्टीप्लेक्सेस में बेहतरीन ओपनिंग नहीं मिली हो लेकिन सिंगल स्क्रीन और छोटे सेंटर पर फिल्म शानदार कर रही है। पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के अनुसार फिल्म ने 9 -9.25 करोड़ का करोबार किया। दिल्ली, यूपी, पंजाब , हरियाणा के छोटे शहरों में शिवाय का कारोबार ज्यादा अच्छा रहा।
एक तरफ जहां सिंगल स्क्रिन्स थिएटरों में 'शिवाय' का क्रेज कहीं ज्यादा नजर आ रहा है। मल्टिप्लेक्सों में करन की फिल्म की ज्यादा डिमांड है। लेकिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की दौड़ में आगे कौन सी फिल्म जाएगी यह दिवाली के अगले दिन सोमवार को ही ठीक से पता लग पाएगा।