logo-image

आदित्य चोपड़ा ऐसे करेंगे इंडस्ट्री के दिहाड़ी कामगारों की मदद

फिल्म निमार्ता आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने 'यश चोपड़ा साथी' के नाम से पहल की शुरूआत की है

Updated on: 07 May 2021, 05:32 PM

highlights

  • आदित्य चोपड़ा करेंगे इंडस्ट्री के दैनिक वेतन भोगियों की मदद
  • आदित्य ने 'यश चोपड़ा साथी' के नाम से पहल की शुरूआत की है

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी ने सिनेमा इंडस्ट्री को बुरी तरह से प्रभावित किया है. मुंबई में कोविड की दूसरी लहर से निपटने के लिए उद्योग के श्रमिकों की मदद करने के प्रयास में, फिल्म निमार्ता आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने 'यश चोपड़ा साथी' के नाम से पहल की शुरूआत की है. आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) के पिता, दिवंगत फिल्म निर्माता यश चोपड़ा के नाम पर की गई इस पहल का उद्देश्य फिल्म उद्योग के दैनिक वेतन भोगियों (डेली बेसिस पर पैसा कमाने वाले कर्मचारी) को सहायता प्रदान करना है. यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अक्षय विधानी कहते हैं कि "महामारी ने हमारे उद्योग और दैनिक श्रमिकों की रीढ़ को तोड़कर रख दिया है, और वाईआरएफ उन कई श्रमिकों और उनके परिवारों का समर्थन करना चाहता है, जिन्हें जीविका चलाने में परेशानी हो रही है. यश चोपड़ा साथी पहल का लक्ष्य हमारे उद्योग के महामारी प्रभावित श्रमिकों को समर्थन कर उन्हें सहायता प्रदान करना है."

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में फिर से आगे आए सलमान खान, 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की करेंगे मदद

पहल के हिस्से के रूप में, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिक श्रमिकों को 5000 रुपए और यूथ फीड इंडिया नामक एक एनजीओ के सहयोग से, पूरे महीने लिए के परिवार को राशन किट वितरित किए जाएंगे. श्रमिकों को वेबसाइट के माध्यम से इस लाभ के लिए आवेदन करना होगा. आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से यशराज के 30,000 दैनिक श्रमिकों का टीकाकरण कराने की अपील करने के लिए भी चर्चा में थे.

ये भी पढ़ें- कार्तिक आर्यन ने नतमस्तक होकर सभी के लिए मांगी दुआ

वहीं बीते साल आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) ने फिल्म इंडस्ट्री के हजारों दिहाड़ी कामगारों के खातों में सीधे पैसा डालकर उनकी मदद की थी. बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) की रफ्तार थमने की नाम ही नहीं ले रही है. लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमित की संख्‍या ने 4 लाख के आंकड़े को पार किया है, जबकि देश (India) में तीन बार ऐसा हुआ है जब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 4 लाख से अधिक हुई है. पिछले 24 घंटे के आंकड़ों को देखें तो देश में कोरोना के 4 लाख 14 हजार 182 मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 3,920 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.