logo-image
लोकसभा चुनाव

Aditi Govitrikar Birthday: अदिति गोवित्रिकर ने फैमिली से लड़कर की थी मुस्लिम बॉयफ्रेंड से शादी, क्यों लेना पड़ा तलाक?

अदिति गोवित्रिकर को मिलिंद सोमण के साथ फिल्म '16 दिसंबर' से जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली थी. वो पेशे से डॉक्टर भी हैं.

Updated on: 20 May 2024, 11:57 PM

नई दिल्ली:

Aditi Govitrikar Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस बनीं अदिति गोवित्रिकर अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. वो एक मॉडल, डॉक्टर और एक्ट्रेस रही हैं. एक्ट्रेस ने अपनी खूबसूरती और ग्लैमरस से इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई थी. हालांकि, आज कम लोग ही उन्हें जानते हैं. 21 मई 1976 को महाराष्ट्र के पनवेल में जन्मी अदिति ने आज भले ही फिल्मों से दूर हैं. हालांकि, एक जमाने में लोग उनकी नीली आंखे और खूबसूरती पर मर-मिटते थे. मिलिंद सोमण के साथ फिल्म '16 दिसंबर' ने उन्हें जबरदस्त पॉपुलैरिटी दी थी. 

ब्यूटी क्वीन रही हैं अदिति
अदिति गोवित्रिकर ने 1996 में ब्यूटी कॉन्टेस्ट ग्लैडरेग्स का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया था. उस जमाने में ये एक बड़ा ब्यूटी कॉन्टेस्ट था जिसकी मॉडल काफी पॉपुलर होती थीं. अदिति इसके बाद फिल्मों में आई और सबके दिलों पर छा गई थीं. एक्ट्रेस एशियन सुपरमॉडल की भी विनर रही हैं. वो साल 2001 में मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीतकर भी काफी चर्चा में रही थीं. मॉडलिंग में नाम कमाने के बाद अदिति ने साउथ सिनेमा के एक्टिंग की शुरुआत की. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dr Aditi Govitrikar (@aditigovitrikar)

म्यूजिक वीडियो से मचाया धमाल
अदिति की पहली फिल्म 'थम्मुडु' थी जो सुपरहिट साबित हुई. फिर 2002 में फिल्म  '16 दिसंबर' में वह मिलिंद सोमण के साथ नजर आईं और फैंस की फेवरेट बन गईं. कुछ म्यूजिक वीडियो में भी अदिति को पसंद किया गया. 

विवादों में रही मैरिड लाइफ
अदिति गोवित्रिकर पेशे से एक डॉक्टर भी हैं.  मेडिकल की पढ़ाई के दौरान उनकी मुलाकात मुफ्फजल लकड़ावाला से हुई थी जो आज एक फेमस डॉक्टर हैं. दोनों में दोस्ती हुई और फिर दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे. 7 साल डेटिंग के बाद शादी अदिति ने मुफ्फजल से शादी का फैसला किया. दोनों की शादी को लेकर परिवार वाले राजी नहीं हुए. अदिति ने अपने मां-बाप से लड़-झगड़कर 1998 में मुफ्फजल से शादी कर ली. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dr Aditi Govitrikar (@aditigovitrikar)

10 साल बाद हो गया तलाक
अदिति और मुजफ्फजल की शादी में धीरे-धीरे दिक्कतें आने लगीं. अलग-अलग धर्म होने के कारण दोनों के बीच झगड़े होने लगे. ऐसे में यह शादी ज्यादा समय तक टिक नही पाई. शादी के 10 साल बाद दोनों अलग हो गए. 2009 में तलाक ले लिया. मुफ्फजल से अदिति को दो बच्चे हैं जिनको वो अकेले पाल रही हैं. 

अदिति हिंदी सिनेमा के अलावा टीवी पर कई रियलटी शो में भी नजर आ चुकी हैं. उन्हें ‘फीयर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी’ और 'बिग बॉस' जैसै शो में देखा गया था. आज सोशल मीडिया पर दीवा अपने मेडिकल और मॉडलिंग प्रोफेशन से जुड़े वीडियो बनाती हैं.