logo-image
लोकसभा चुनाव

Satyaprem Ki Katha: आदिपुरुष पर भारी पड़ी सत्यप्रेम की कथा, छा गई कार्तिक-कियारा की जोड़ी

16 जून को रिलीज हुई आदिपुरुष अब धीरे-धीरे बॉक्स ऑफिस पर डूबती नजर आ रही हैं. फिल्म को पहले ही देशभर में डायलॉग के लिए खूब आलोचनाएं झेलनी पड़ी है.

Updated on: 01 Jul 2023, 01:10 PM

नई दिल्ली:

Satyaprem Ki Katha Defeat Adipurush: हाल में रिलीज हुई फिल्म सत्यप्रेम की कथा ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त एंट्री मारी है. इस फिल्म की पहली आंधी में आदिपुरुष जैसी पैन इंडिया फिल्म भी पीछे छूटती नजर आ रही है. कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी स्टारर ये फिल्म एक लव-स्टोरी ड्रामा है. फिल्म का म्यूजिक भी हिट हो गया है. फिल्म ने पहले दिन शानदार ओपनिंग करते हुए ओम राउत के डायरेक्शन में बनी आदिपुरुष को भी पीछे छोड़ दिया है. 

बॉक्स ऑफिस पर सिमटी आदिपुरुष

ओम राउत की विवादित फिल्म आदिपुरुष 16 जून को रिलीज हुई थी. फिल्म ने अब तक वर्ल्ड वाइड 300 करोड़ की कमाई कर ली है. हालांकि, सत्यप्रेम की कथा की रिलीज के बाद फिल्म सिमटती दिखाई दे रही है. रिलीज के पहले वीकएंड के बाद से फिल्म की कमाई में लगातार  गिरावट देखने को मिल रही है. और अब जब सत्यप्रेम की कथा रिलीज हो गई है, तो आदिपुरुष ने बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप प्रदर्शन किया है.

ये है फिल्म की टोटल कमाई

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आदिपुरुष को 1 करोड़ रुपये भी कमाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है. गुरुवार को आदिपुरुष ने लगभग 90 लाख रुपये का कलेक्शन किया. शुरुआती हफ्तों में 216 करोड़ रुपये कमाने के बाद अब आदिपुरुष 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी. वहीं, सत्यप्रेम की कथा ने पहले दिन 8.50 करोड़ रुपये की कमाई की है. वहीं दूसरे दिन 'सत्यप्रेम की कथा' ने मात्र 7 करोड़ का कल्केशन किया है. ऐसे में फिल्म की टोटल कमाई 16.25 करोड़ पहुंच गई है. 

दर्शकों ने बदला अपना रास्ता

फिल्म क्रिटिक्स ने भी सत्यप्रेम की कथा को खूब सराहा है. फिल्म एक फैमिली-ड्रामा होने के साथ सामाजिक संदेश भी देती है. वहीं आदिपुरुष को लेकर पूरे देश में जमकर बवाल मचा था. देश भर के कई लोगों ने फिल्म के कुछ संवादों पर निराशा जताई थी. इस तरह की आलोचना के मद्देनजर, आदिपुरुष के निर्माताओं ने संवादों में सुधार किया, लेकिन नुकसान की भरपाई नहीं हो पाई है. फिल्म अब धीरे-धीरे बॉक्स ऑफिस पर डूबती नजर आ रही है. 

प्राचीन भारतीय महाकाव्य रामायण आधारित आदिपुरुष को दर्शकों ने सिरे से खारिज कर दिया है. फिल्म अपने शुरुआती वीकएंड के बाद गिरावट पर है और तब से इसमें सुधार के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं. 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई आदिपुरुष के दर्शक अब कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाली की हिट जोड़ी की ओर बढ़ रहे हैं.