logo-image

Adipurush Box Office: पहले दिन ही 80 करोड़ के पार पहुंची 'आदिपुरुष', यहां जानें फुल कलेक्शन

'आदिपुरुष' ओपनिंग डे पर ही 100 करोड़ का आकंड़ा पार करने वाली पहली फिल्म बन सकती है. फिल्म को विवादों की वजह से काफी फायदा मिला है. जिसकी वजह से दर्शक इसे देखने पहुंच रहे हैं.

Updated on: 17 Jun 2023, 08:48 AM

नई दिल्ली:

Adipurush Box Office Collection: पैन इंडिया फिल्म 'आदिपुरुष' विवादों के बीच रिलीज हो चुकी है. फिल्म को दर्शकों की मिले-जुले रिएक्शन मिल रहे हैं. कहीं फैंस फिल्म के कंटेंट और डायलॉग के लिए ट्रोल कर रहे हैं. तो दूसरी ओर प्रभास (Prabhas) और कृति सेनन (Kriti Sanon) स्टार फिल्म को पब्लिक पसंद भी कर रही है. 'आदिपुरुष' का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी सामने आ गया है. इसे देख साफ कहा जा सकता है कि कहीं न कहीं फिल्म दर्शकों को प्रभावित करने में कामयाब रही है. पहले दिन 'आदिपुरुष' ने धमाकेदार ओपनिंग की है. शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर ही 80 से 90 करोड़ तक कमाई कर डाली है. 

'आदिपुरुष' हिंदी वर्जन ने कमाए इतने करोड़
बड़े पर्दे पर एक बार फिर प्रभास का जादू चलते दिखा है. आदिपुरुष के रिलीज होने के बाद दर्शकों ने प्रभास की एक्टिंग की जमकर तारीफ की है. वहीं सोशल मीडिया पर फिल्म के खराब VFX और भद्दे डायलॉग को आलोचना भी झेलनी पड़ी है. इस सबके बावजूद फिल्म की कमाई चौंकाने वाली है. फिल्म ने हिंदी वर्जन में ही 40 करोड़ कमा डाले हैं. वहीं वर्ल्ड वाइड इसके आंकड़े और भी हैरान करने वाले हैं. 

पहले दिन 100 करोड़ कमा सकती है फिल्म
हिंदी वर्जन के अलावा देशभर में फिल्म ने तमिल, तेलुगू और बाकी भारतीय भाषाओं में भी जबरदस्त कमाई की है. एडवांस बुकिंग की वजह से इसे ज्यादा से ज्यादा दर्शक देखने पहुंचे थे. उमड़ती भीड़ का फायदा मेकर्स को भी हुआ है ऐसे में देखा जाए तो फिल्म की इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की अनुमानित कमाई 90 करोड़ के आस-पास मानी जा रही हैं. ट्रेंड पंडितों का मानना है कि 'आदिपुरुष' ओपनिंग डे पर ही 100 करोड़ का आकंड़ा पार करने वाली पहली फिल्म बन सकती है. 

वहीं वर्ल्ड वाइड भी इसे पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है. अमेरिका में आदिपुरुष ने पहले दिन 12 करोड़ रुपए कमाए हैं.

आदिपुरुष को विवादों का मिला फायदा
आदिपुरुष को विवादों की वजह से काफी फायदा मिला है, जिसकी वजह से दर्शक इसे देखने पहुंच रहे हैं. वहीं रामायण का क्रेज, एनिमेशन एंगल और बाहुबली स्टार प्रभास की फैन-फॉलोइंग भी फिल्म की पॉपुलैरिटी के लिए बड़ी वजह माने जा रहे हैं. 

500 करोड़ में बनी है 'आदिपुरुष' 
रामायण पर आधारित 'आदिपुरुष' के बजट की बात करें तो ये 500 करोड़ में बनी हैं. फिल्म में प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान, देवदत्त नागे और सनी सिंह लीड रोल में हैं. फिल्म डायरेक्टर ओम राउत ने इसे डायरेक्ट किया है. फिल्म को देशभर में पांच भारतीय भाषाओं हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम सहित लगभग 6200 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है. अकेले हिंदी में 'आदिपुरुष' 4 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है.