logo-image

Adipurush Box Office: चौथे दिन ठंडी पड़ी 'आदिपुरुष' की कमाई, टोटल कलेक्शन पहुंचा 375 करोड़

रामायण पर आधारित 'आदिपुरुष' 500 करोड़ में बनी हैं. इसे ओम राउत ने डायरेक्ट किया है.

Updated on: 20 Jun 2023, 03:11 PM

नई दिल्ली:

Adipurush Box Office Collection: 'बाहुबली' फेम प्रभास की विवादित फिल्म  'आदिपुरुष' को अब दर्शक धीरे-धीरे नकार रहे हैं. फिल्म ने सोमवार को बॉक्स ऑफिस पर निराश किया है. सोमवार को आदिपुरुष कमाई के मामले में औंधे मुंह गिर पड़ी है. 500 करोड़ के मेगाबजट में बनी आदिपुरुष  के कलेक्शन में सोमवार को 75 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आदिपुरुष ने सोमवार को हिंदी वर्जन में 8-9 करोड़ की कमाई की है. हालांकि, फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 35 करोड़ का बिजनेस किया था. 

आदिपुरुष के निर्माता टी-सीरीज़ ने फिल्म का चौथे दिन का कलेक्शन शेयर किया है. प्रभास (Prabhas) और कृति सेनन (Kriti Sanon) स्टार फिल्म को पब्लिक पसंद भी कर रही है. हालांकि, मीडिया में फिल्म के कंटेट पर विवाद भी हो रहा है. अधिकतर लोग आदिपुरुष की रामायण से तुलना करके इसे घटिया बता रहे हैं. फिल्म को लेकर उठते सवालों को बीच दर्शक थिएटर पहुंच रहे हैं. 

चार दिन में आदिपुरुष ने 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. दुनिया भर में फिल्म की कमाई 375 करोड़ रुपये हो गई है. इसका मतलब है कि फिल्म ने सोमवार को ग्लोबल लेवल पर 35 करोड़ रुपये कमाए थे. निर्माताओं के अनुसार, फिल्म ने शुक्रवार को 140 करोड़ रुपये और शनिवार और रविवार को 100-100 करोड़ रुपये कमाए थे.

'आदिपुरुष' ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी. शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 80 से 90 करोड़ का बिजनेस किया था. 100 करोड़ क्लब में शामिल होते ही वीकएंड पर फिल्म रफ्तार से दौड़ी है. हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद फिल्म की कमाई ठंडी पड़ती दिख रही है. अगर दूसरे हफ्ते भी ऐसा ही रहा तो इसके 350 करोड़ कमाई के साथ सिमटने की उम्मीदें हैं. 

रामायण पर आधारित 'आदिपुरुष' 500 करोड़ में बनी हैं. इसे ओम राउत ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में साउथ स्टार प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान, देवदत्त नागे और सनी सिंह लीड रोल में हैं. हिंदी के अलावा तेलुगू में भी दर्शक इसे पसंद कर रहे हैं.