News Nation Logo
Banner

जीनत अमान को पसंद करते थे देवानंद, दोनों के अलग होने की वजह बना ये एक्टर

19 नवंबर 1951 को जन्मीं जीनत अमान (Zeenat Aman) के पिता अमानुल्लाह खान मशहूर लेखक थे. जीनत अमान के पिता ने पाकीजा और मुगलेआजम जैसी फिल्मों मे बतौर लेखक काम किया था

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 19 Nov 2020, 02:38:57 PM
zeenat aman

जीनत अमान जन्मदिन (Photo Credit: फोटो- @zeenat_aman.fanpage Instagram)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान (Zeenat Aman) आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास मौके पर फैंस से लेकर बॉलीवुड के सितारे सोशल मीडिया के जरिए जीनत अमान को बधाई दे रहे हैं. 19 नवंबर 1951 को जन्मीं जीनत अमान (Zeenat Aman) के पिता अमानुल्लाह खान मशहूर लेखक थे. जीनत अमान के पिता ने पाकीजा और मुगलेआजम जैसी फिल्मों मे बतौर लेखक काम किया था. महज 13 साल की उम्र में जीनत के सिर से उनके पिता का साया उठ गया, जिसके बाद एक्ट्रेस अपनी मां के साथ जर्मनी चलीं गईं.

यह भी देखें: तारा सुतारिया आज सेलिब्रेट कर रही हैं बर्थडे, देखें एक्ट्रेस की खूबसूरत Photos

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @zeenat_aman.fanpage

जर्मनी में कई साल बिताने के बाद 18 साल की उम्र में जीनत मुंबई वापस आईं और मायानगरी में किस्मत आजमाने की दौड़ में निकल पड़ीं. जीनत अमान सबसे पहले ओ.पी रल्हन की 1971 में आई फिल्म हलचल में नजर आईं, लेकिन यह फिल्म जीनत के करियर में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. जीनत अमान (Zeenat Aman) को पहचान फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' से मिली, इस फिल्म में जीनत ने देवानंद की छोटी बहन का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए जीनत को अवार्ड भी मिला.

यह भी पढ़ें: जॉन अब्राहम ने शेयर की Photo, बोले- बिना दर्द के कुछ नहीं मिलता

जीनत अमान (Zeenat Aman) की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो जीनत अपने अफेयर्स के लिए काफी चर्चा में रहीं. जीनत अमान का नाम राजकपूर और देवानंद के साथ काफी बार जोड़ा गया. देवानंद ने अपनी ऑटोबायोग्राफी रोमांसिंग विद लाइफ में खुलासा किया था कि एक बार उन्होंने जीनत से अपने प्यार का इजहार करने के लिए पार्टी रखी थी. इस फंक्शन में फेमस अभिनेता राजकपूर भी शामिल हुए थे. पार्टी के दौरान राजकपूर ने जीनत के पास जाकर उन्हें बाहों में भर लिया. इस घटना के बाद से देवानंद ने हमेशा के लिए जीनत अमान से दूरी बना ली थी. 

'सत्यम शिवम सुंदरम' फेम 70 के दशक की खूबसूरत अदाकारा जीनत अमान  ने साल 1985 में अभिनेता मजहर खान से शादी कर ली. हालांकि बीमारी के चलते शादी के कुछ साल बाद की मजहर खान का निधन हो गया. जिसके बाद जीनत ने बच्चों की परवरिश के लिए फिल्मों से दूरी बना ली थी. 

First Published : 19 Nov 2020, 02:38:57 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Zeenat Aman

वीडियो