logo-image

दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान का हैदराबाद रेप केस पर आया रिएक्शन, कहा- बलात्कारियों को मौत नहीं...

वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) ने हिन्दी फिल्मों के साथ-साथ तेलुगु, तमिल और बंगाली फिल्मों में भी अपने अभिनय का जलवा दिखाया है

Updated on: 09 Dec 2019, 02:24 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद में पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या पर गुस्सा जाहिर करती हुई अदाकारा वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) ने कहा कि दुष्कर्म एक भयानक और न भुलाने वाला अपराध है लेकिन वह दोषी के लिए मौत की सजा के बदले उम्र कैद चाहती हैं. पिछले सप्ताह इस मामले के सभी आरोपियों की मौत पुलिस के साथ एक मुठभेड़ के दौरान हो गई थी.

इस मुठभेड़ की ज्यादातर लोगों ने तारीफ की लेकिन इसने न्यायेतर सजा को लेकर चिंताएं भी बढ़ा दी है. इस संबंध में पूछे जाने पर वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) ने रविवार रात में संवाददाताओं से कहा, 'दुष्कर्म जैसे भयावह वारदात भुलाने वाला नहीं है. लेकिन अब भी मुझे लगता है कि हमारे हाथ में किसी को मारना नहीं है.

यह भी पढ़ें: शाहिद कपूर का छलका दर्द, कहा- फिल्में नहीं चल रही थी तो मैंने...

बलात्कारी को जिंदगी भर के लिए जेल में सड़ने के लिए छोड़ देना चाहिए.' रहमान संगीतकार रूपकुमार राठौड़ की पहली किताब 'वाइल्ड वोयेज' के विमोचन के मौके पर बोल रही थीं. कार्यक्रम में मौजूद फिल्मनिर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा कि वह 'मुठभेड़' को 'अच्छी खबर' के रूप में नहीं देखते हैं.

कई दशकों तक फिल्मी पर्दे पर अपने अभिनय का जादू बिखेरने वाली मशहूर अदाकारा वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) को फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार साल 1972 में पद्म श्री और साल 2011 में पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) ने हिन्दी फिल्मों के साथ-साथ तेलुगु, तमिल और बंगाली फिल्मों में भी अपने अभिनय का जलवा दिखाया है.

यह भी पढ़ें: अपनी 'छोटी बहन' लता मंगेशकर के घर लौटने से खुश हुए दिलीप कुमार, तस्वीर के साथ शेयर किया पोस्ट

गौरतलब है कि हैदराबाद (Hyderabad) में जानवरों की डॉक्टर के साथ गैंग रेप और उसे जला कर फूंकने की वारदात को अंजाम देने वाले चारों आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं. बता दें कि पुलिस चारों आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर गई थी, जहां धुंध का फायदा उठाकर भागने की कोशिश में पुलिस से हुई मुठभेड़ में चारों आरोपियों की मौत हो गई. खबर के मुताबिक एनएच 44 पर हुई मुठभेड़ में आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीनने की भी कोशिश की थी. इसी फेर में पुलिस को गोली चलानी पड़ी और आरोपी ढेर हो गए.

देश को झकझोरने वाली रेप की इस वारदात को 28 नवंबर को अंजाम दिया गया था. इसमें स्कूटी पंचर हो जाने से शारदा नगर इलाके में जानवरों की डॉक्टर से चार आरोपियों ने पहले गैंग रेप किया. फिर उसे फूंक कर मार डाला था. टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने 29 नवंबर को चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

(इनपुट- भाषा)