News Nation Logo
Banner

वेटरन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर की बड़े पर्दे पर 11 साल बाद वापसी ! फिल्म ‘गुलमोहर’में आएंगी नजर !

मायानगरी को बेमिसाल फिल्मों का तोहफा दे चुकी और अपने खूबसूरती से सालों से बॉलीवुड पर राज कर रही , पद्मभूषण और नेशनल अवार्ड विनर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) अब 11 साल के लंबे ठहराव के बाद फिर से हिंदी सिनेमा में एक वापसी कर रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 10 May 2022, 11:50:41 AM
article 01

Sharmila Tagore (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

मायानगरी को बेमिसाल फिल्मों का तोहफा दे चुकी और अपने खूबसूरती से सालों से बॉलीवुड पर राज कर रही , पद्मभूषण और नेशनल अवार्ड विनर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore)अब 11 साल के लंबे ठहराव के बाद फिर से हिंदी सिनेमा में एक उम्दा पारी की शुरुवात कर रही हैं. फिल्म का नाम हैं ‘गुलमोहर’ जिसे फॉक्स स्टार स्टूडियोज के प्रोडक्शन में,चाल्कबोर्ड एंटरटेंटमेंट और ऑटोनोमस वर्क्स के सहयोग के साथ मिलकर बनाया जा रहा हैं. राहुल चित्तेला और अर्पिता मुखर्जी द्वारा लिखित इस फिल्म में मनोज बाजपेयी, वेटरन एक्टर अमोल पालेकर , सूरज शर्मा (लाइफ ऑफ पाई) में अद्भुत अदाकारी दिखा चुके हैं और एक्ट्रेस सिमरन ऋषि बग्गा खास भूमिका में नजर आएंगी. फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी हैं और इस साल अगस्त में रिलीज की जाएगी. फिल्म के डायरेक्टर हैं राहुल चित्तेला, और संगीत दिया हैं सिद्धार्थ खोसला ने.
    

 ऐसी हैं फिल्म गुलमोहर की कहानी ! 

गुलमोहर, पूरी तरह से एक पारिवारिक फिल्म हैं. जिसकी कहानी मल्टी जेनरेशन,बत्रा फैमिली के इर्द गिर्द घूमती हैं जो लोग अपने 34साल पुराने पारिवारिक घर को छोड़ कर कही और जाने के लिए तैयार हैं. और यही हालात उन्हे अपने रिश्तों की मजबूती को फिर से परखने का मौका देता हैं जो एक वक्त, एक सूत्र में बंधा था. जब आपसी रिश्तों के राज और असुरक्षित भावनाएं पनपती हैं तब असल धागों का रंग पता चलता हैं और यही हैं इस फिल्म की दास्तान. फिल्म गुलमोहर से जुड़ कर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore)कहती हैं कि, 'मुझे बेहद खुशी हो रही हैं इस प्रोजेक्ट से जुड़कर और फिल्म के सेट कर भी एक पारिवारिक  और स्नेहपूर्ण माहौल था. मैंने जब फिल्म की नरेशन सुनी तो तुरंत हामी भर दी क्योंकि कहानी का  पारिवारिक स्पर्श मुझे छू गया। ये एक खूबसूरत फिल्म हैं जो आज के लोगो को बेहद पसंद आएगी'.

 आखिर क्यों भरी एक्टर मनोज बाजपेई ने फिल्म के लिए हामी ! 

मनोज बाजपेई कहते हैं,' इस फिल्म को साइन करने के पीछे, काफी वजह हैं. पहली वजह , फिल्म की बेहतरीन कहानी जो काफी अपनी सी लगी.और दूसरी बड़ी वजह कि शर्मिला जी के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करना अपने आप में असमान्य बात हैं.फिल्म के डायरेक्टर राहुल हमेशा एक बुद्धिमान प्रतिभा और सत्यनिष्ठ व्यक्ति के रूप में सामने आए!  इससे ज्यादा क्या अधिक मैं मांग सकता हूँ?  मुझे उम्मीद है कि दर्शक भी इसे उतना ही पसंद करेंगे, जितना मैं इसका हिस्सा बनकर महसूस कर रहा हूं'. फिल्म गुलमोहर के अद्भुत स्टार कास्ट और कहानी पर बात करते हुए निर्देशक राहुल चित्तेला कहते हैं,"गुलमोहर एक अंतरंग कहानी है. परिवार और घर के बारे में - केवल दो चीजें जो हमेशा मायने रखती हैं. मैं अपने आप को सौभाग्यशाली समझता हूं कि इतने प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ मुझे काम करने का मौका मिला. जिन्होंने बड़ी की लगन और शिद्दत के साथ फिल्म में काम किया और मैं बहुत उत्साहित हूं इस फिल्म को अपने ऑडियंस के सामने जल्द से जल्द ला सकूं'. 
 
 क्या कहते हैं डिज्नी स्टार स्टूडियोज के प्रमुख बिक्रम दुग्गल ! 

डिज्नी स्टार स्टूडियोज के प्रमुख बिक्रम दुग्गल ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, "हम हमेशा से उन कथाओं से आकर्षित होते आया हूं जो ताजा और अद्वितीय होते हैं और उनमें प्रेरणा देने के साथ-साथ हमारे साथ जुड़ने की क्षमता होती है।  गुलमोहर एक ऐसी कहानी है जिसे भारतीय दर्शक एक गहराई के साथ अपने आप को जोड़ सकेंगे. 'मैं,डायरेक्टर राहुल चितेला, चॉकबोर्ड और ऑटोनॉमस के साथ इस फिल्म का हिस्सा बनकर काफी उत्साहित हैं। और मैं शुक्रगुजार हूं कि इतने शानदार कलाकार एक साथ आए और इस फिल्म को एक बेहतरीन फिल्म बनाने में अपना अमूल्य योगदान दिया। एक विस्तारित पारिवारिक माहौल से आने के कारण, गुलमोहर फिल्म और परिवार मेरे दिल के बहुत करीब हैं। मैं इतना भरोसेमंद महसूस करता हूं, जब मैंने पहली बार स्क्रिप्ट पढ़ी तो तुरंत ही हामी भर दी। हम इस परियोजना को शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित थे,और इस फिल्म की पूरी मेकिंग जर्नी बहुत सुंदर थी'.

First Published : 10 May 2022, 11:49:13 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.