logo-image

CAA और NRC पर बोलीं पूजा भट्ट, 'यह मेरे देश को विभाजित करता है'

पूजा भट्ट ने कहा कि बॉलीवुड के बारे में बहुत ज्यादा कहा जाता है कि 5-6 लोग या 10-15 लोग ही हैं जो बातें करते हैं, आधे लोग बातें नहीं करते हैं

Updated on: 28 Jan 2020, 10:33 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस और फिल्मकार पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर बयान दिया है. पूजा भट्ट ने कहा कि मैं हमारे नेताओं से विनती करती हूं कि देशभर में उठ रही आवाजों को सुनें. शाहीन बाग और लखनऊ में भारत की महिलाओं को... जब तक हम जोर-शोर से नहीं सुने जाते, हम रुकेंगे नहीं. मैं लोगों को अधिक बोलने के लिए प्रेरित करूंगी. मैं सीएए और एनआरसी का समर्थन नहीं करती हूं क्योंकि यह मेरे देश को विभाजित करता है.

इसके साथ ही पूजा भट्ट ने कहा कि बॉलीवुड के बारे में बहुत ज्यादा कहा जाता है कि 5-6 लोग या 10-15 लोग ही हैं जो बातें करते हैं, आधे लोग बातें नहीं करते हैं, हां नहीं करते हैं. क्योंकि ये डरे हुए हैं, उनकी रीढ़ नहीं है. कुछ लोग मान रहे हैं कि CAA-NRC सही है, ये दुखद है पर यही सच्चाई है. कभी कभी एक हीरो स्क्रीन पर डायलॉग बोल देता है उसका मतलब ये नहीं कि वो डायलॉग उसने लिखे हैं. तो कन्फ्यूज ना हो जाएं किसी के स्क्रीन इमेज से किसी के एंग्री यंग मैन या एंग्री ओल्ड मैन की इमेज से. इसका पूरा क्रेडिट डायलॉग राइटर को जाता है.

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने आमिर के लिए टाली 'बच्चन पांडेय' की रिलीज

आपको बता दें कि इन दिनों देश में सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इसे लेकर बॉलीवुड भी दो भागों में बंटा नजर आ रहा है. जहां एक कुछ सितारे इसके विरोध के लिए खड़े हैं तो वहीं कुछ सेलेब्स इसके समर्थन में खड़े दिख रहे हैं. हाल ही में बॉलीवुड के 2 दिग्गज एक्टर नसीरूद्दीन शाह और अनुपम खेर के बीच इस मुद्दे को लेकर तीखी विवाद खड़ा हो गया था. जिसमें दोनों ने एक दूसरे को लेकर बहुत बयानबाजी की थी.

वहीं मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह समेत 300 से ज्यादा मशहूर हस्तियों ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) का विरोध करने वाले छात्रों को सही बताते हुए एक ओपन लेटर जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि सीएए और एनआरसी भारत के लिए खतरा है.