News Nation Logo

Birthday Special : जान देने जा रहींं हेलन की जिंदगी में हुई सलीम खान की एंट्री और फिर...

ये मेरा दिल प्यार का दीवाना, तू मुंगड़ा-मुंगड़ा, मैं गुड़ की डली जैसे सदाबहार डांसिंग सॉन्ग देने वालीं हेलेन (Helen) का जन्म 21 नवंबर 1938 में म्यांमार में हुआ था

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 21 Nov 2020, 11:34:44 AM
helen

हेलेन जन्मदिन (Photo Credit: फोटो- @filmfare Instagram)

नई दिल्ली:  

हिंदी सिनेमाजगत में कैबरे और आइटम डांस की शुरुआत करने वालीं हेलेन (Helen) आज 21 नवंबर को अपना 82वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास मौके पर बॉलीवुड जगत से लेकर फैंस तक सभी उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं. ये मेरा दिल प्यार का दीवाना, तू मुंगड़ा-मुंगड़ा, मैं गुड़ की डली जैसे सदाबहार डांसिंग सॉन्ग देने वालीं हेलेन (Helen) का जन्म 21 नवंबर 1938 में म्यांमार में हुआ था. हेलेन ने अपनी अब तक के फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया है.

यह भी पढ़ें: सलमान की फिल्म 'राधे' 2021 की ईद पर हो सकती है रिलीज

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Filmfare (@filmfare)

बॉलीवुड में एक वक्त ऐसा था जब हेलेन के आइटम डांस के बिना फिल्में हिट नहीं मानी जाती थी. हेलेन ने फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो में बताया था कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान उनके पिता की मौत होने के बाद उनके परिवार ने देश छोड़ दिया था. उस वक्त एक्ट्रेस सिर्फ 3 साल की थीं. इस शो में हेलेन ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज खोलते हुए बताया था कि म्यांमार से भारत आने के दौरान उन्होंने अपने भाई को भी खो दिया था.

शो में हेलेन ने निजी जिंदगी पर बात करते हुए बताया था कि भारत आने के बाद उनके घर की माली हालत ठीक न होने के कारण उनकी पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई. हेलेन की मां पेशे से एक नर्स थीं और घर का सारा भार उनके ही कंधों पर था. इसके बाद हेलेन ने कई डांस फार्म में महारथ हासिल की और बॉलीवुड में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम करना शुरू कर दिया. 

यह भी पढ़ें: तारा सुतारिया ने बिकिनी में शेयर की Photo, एक्ट्रेस का दिखा ग्लैमरस अंदाज

हेलेन ने डायरेक्टर पी.एन.अरोड़ा के साथ शादी रचाई मगर ये रिश्ता काफी कड़वे अनुभवों से भरा हुआ साबित हुआ. कई सालों तक साथ रहने के बाद दोनों ने तलाक ले लिया. एक समय ऐसा भी आया जब हेलेन ने आत्महत्या का मन बना लिया था. उसी समय हेलेन की जिंदगी में सलीम खान (Salim Khan) की एंट्री हुई. पहले से शादीशुदा सलीम खान और हेलेन के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा. आखिर में दोनों ने शादी रचा ली और आज के समय में सलीम खान के परिवार में हेलेन की एक खास जगह है. 

First Published : 21 Nov 2020, 11:31:04 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Helen Salim Khan