News Nation Logo

इस गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं किरण खेर, मुंबई में चल रहा है इलाज

अरुण सूद ने कहा कि 11 नवंबर को उनके बाएं हाथ में फ्रैक्चर आया था, जिसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ में इलाज कराया. इस दौरान हुई जांच में पता चला कि उन्हें मल्टीपल मायलोमा है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 01 Apr 2021, 12:18:21 PM
kirron kher

ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं किरण खेर (Photo Credit: फोटो- @kirronkhermp Instagram)

highlights

  • किरण खेर एक प्रकार के ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं
  • किरण खेर को मल्टीपल मायलोमा है
  • किरण खेर का इलाज साल 2020 के दिसंबर से मुंबई में चल रहा है

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस और अब राजनीति में अपनी छाप छोड़ने वाली किरण खेर (Kirron Kher) एक प्रकार के ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं और मुंबई में उनका इलाज चल रहा है. इस बात की जानकारी बीजेपी चंडीगढ़ अध्यक्ष अरुण सूद ने मीडिया को दी है. अरुण सूद ने बताया कि सांसद किरण खेर मल्टीपल मायलोमा से पीड़ित हैं. सूद ने कहा कि 11 नवंबर को उनके बाएं हाथ में फ्रैक्चर आया था, जिसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ में इलाज कराया. इस दौरान हुई जांच में पता चला कि उन्हें मल्टीपल मायलोमा है. बीमारी का पता चलने के बाद इसके बाद किरण खेर (Kirron Kher) इलाज के लिए दिसंबर 2020 को मुंबई चली गईं थीं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kirron Kher (@kirronkhermp)

अरुण सूद ने यह भी बताया कि वहां अब किरण खेर (Kirron Kher) को हफ्ते में एक रात अस्पताल में बितानी पड़ती है।. इसके अलावा निरंतर जांच के लिए भी उन्हें अस्पताल जाना पड़ता है. बता दें कि मल्टीपल मायलोमा ब्लड कैंसर का ही एक प्रकार है. इस बीमारी में खून में व्हाइट बल्ड सैल संबंधी दिक्कत आती है, इसमें कैंसर कोशिकाएं बोन मैरो में इकट्ठी होने लगती है और तंदुरुस्त कोशिकाओं को प्रभावित करती हैं. किरण खेर (Kirron Kher) की गैरमौजूदगी पर कांग्रेस की तरफ से कई तरह के आरोप लगाए जा रहे थे. जिसके बाद अरुण खेर का ये बयान सामने आया है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kirron Kher (@kirronkhermp)

किरण खेर की पहचान हिंदी सिनेमाजगत में हर तरह के किरदार में ढल जाना और उसमें जान डाल देने वाली है. किरण खेर (Kirron Kher) का जन्म 14 जून 1955 को चंडीगढ़ के एक सिख परिवार में हुआ था. फिल्मों, रियलिटी शो के बाद अब किरण खेर राजनीति में भी अपनी पहचान बनी चुकी हैं. किरण खेर ने फिल्म 'दोस्ताना' में जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन की मस्त मां का किरदार निभाया तो 'कभी अलविदा ना कहना' मे अमिताभ बच्चन के साथ फ्लर्ट करती हुई भी नजर आईं. किरण खेर ने कई हिट फिल्मों में काम किया है जिनमें रंग दे बसंती, वीर-जारा, देवदास, हम, मैं हूं ना, दोस्ताना, कभी अलविदा ना कहना, फना, कमबख्त इश्क जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Apr 2021, 11:50:01 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो