logo-image

Birthday Special: मिस वर्ल्ड से लेकर मां बनने तक जानें ऐश्वर्या राय बच्चन से जुड़ी बातें

साल 2000 में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने पहली बार फिल्म 'ढाई अक्षर प्रेम के' में साथ काम किया

Updated on: 01 Nov 2019, 06:30 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Aishwarya Rai: बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) आज (1 नवंबर) को 46वां जन्मदिन मना रही हैं. 1 नवंबर 1973 को जन्मीं ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) तब सुर्खियों में आईं, जब वह साल 1994 में मिस वर्ल्ड बनीं. ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने अपनी नीली आंखों से सभी को दीवाना बना लिया था.

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) की खूबसूरती की दीवाने भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या को फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल से ज्यादा हो गए हैं. साल 1994 में कई देशों की सुंदरियों को हराकर मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) ने बॉलीवुड के बड़े से बड़े कलाकार के साथ हिट फिल्में दी हैं.

यह भी पढ़ें: आदित्य और देवेंद्र फडणवीस नहीं जनता बोली, इस एक्टर को बनाओ महाराष्ट्र का CM!

View this post on Instagram

✨🌈DolceVita💖🌟

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से शादी करने और बच्चन खानदान की बहू बनने से पहले मीडिया में उनके अफेयर के चर्चे जोरो पर थे. ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) का नाम सलमान खान (Salman Khan) और विवेक ओबेरॉय के साथ भी जुड़ चुका है. बता दें सलमान और ऐश्वर्या का अफेयर साल 1999 में आई संजय लीला भंसाली फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से शुरू हुआ था और 2001 तक चला. इसके बाद खबरें आईं कि विवेक ओबरॉय के साथ भी ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) का अफेयर चला.

यह भी पढ़ें: सारा अली खान से लेकर कैटरीना कैफ तक बिना मेकअप ऐसी दिखती हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस

View this post on Instagram

🧜🏻‍♀️✨

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on


बता दें कि साल 2000 में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने पहली बार फिल्म 'ढाई अक्षर प्रेम के' में साथ काम किया. इसके बाद दोनों डायरेक्टर जेपी दत्ता की फिल्म 'उमराव जान' में नजर आए थे, जहां उनके बीच नजदीकियां बढ़ीं.

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर है Saand Ki Aankh का कब्जा, जानिए अब तक की कमाई

View this post on Instagram

❤️

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

'ढाई अक्षर प्रेम के'(2000), 'कुछ ना कहो'(2003), 'बंटी और बबली'(2005), 'उमराव जान'(2005), 'धूम-2'(2006), और 'गुरु'(2007) को मिलाकर ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) और अभिषेक (Abhishek Bachchan) ने 7 साल में 6 फिल्मों में साथ काम किया है. इसके बाद ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) ने साल 2007 में अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से शादी कर ली. 16 नवंबर, 2011 को ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) ने बेटी आराध्या बच्चन को जन्म दिया.

View this post on Instagram

✨👆✨

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

शादी के बाद निर्देशक संजय गुप्ता की फिल्म 'जज्बा' (2015) से उन्होंने फिल्मों में कमबैक किया. इसके बाद साल 2016 में ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) ने दो फिल्मों में काम किया 'सरबजीत' और 'ऐ दिल है मुश्किल'. इन दोनों फिल्मों में उनके लुक और एक्टिंग की काफी तारीफ की गई थी. ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) बॉलीवुड की एकमात्र सेलेब्रिटी हैं, जिन्होंने पेप्सी और कोकाकोला जैसे दो प्रतिस्पर्धी ब्रांड का विज्ञापन किया है. इंडस्ट्री में वह अपनी स्ट्रॉन्ग इमेज के कारण फेमस हैं.