logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सेल्मा ब्लेयर ने अपनी नई किताब मीन बेबी में किए हैरान करने वाले खुलासे

सेल्मा ब्लेयर ने अपनी नई किताब मीन बेबी में किए हैरान करने वाले खुलासे

Updated on: 12 May 2022, 06:45 PM

लॉस एंजेलिस:

अभिनेत्री सेल्मा ब्लेयर दुनिया के साथ अपने अतीत के बारे में खुलकर बात करने में शर्माती नहीं हैं।

अपनी नई किताब मीन बेबी का प्रचार करते समय, हेलबॉय की अभिनेत्री ने बताया कि कैसे मैं बहुत कम उम्र से ही शराब के प्रति बहुत सहज हो गई थी और मुझे इसकी आदत लग गई थी।

लिगली ब्लोंड अभिनेत्री ने शराब पीने के अपने शुरुआती वर्षो के बारे में लोगों के सामने कहा, मुझे नहीं पता कि क्या मैं शराब के बिना अपने बचपन को बचा पाती। बहुत से लोगों को ऐसी समस्या है। यह वास्तव में शुरुआत में बड़ी राहत देती है। शायद मेरे लिए पहले कुछ साल भी, क्योंकि मैंने वास्तव में युवावस्था में शुरुआत की थी।

ऐसशोबिज डॉट कॉम रिपोर्ट के अनुसार, सेल्मा ने यह भी विस्तार से बताया कि कैसे उन्होंने पहली बार शराब पी थी।

क्रूर इरादों की अभिनेत्री ने किताब में आगे याद किया कि शराब की पहली घूंट के बाद वह इसकी आदी हो गई थीं।

उन्होंने कहा, मुझे पता है कि एक ही बोतल से शांति मिल सकती है और भगवान का शुक्र है कि यहां एक ही है। मैं उस रात बहुत नशे में थी। आखिरकार, मुझे अपनी बहन केटी के साथ उसके बिस्तर पर लिटा दिया गया। सुबह में मुझे याद नहीं आया कि मैं वहां कैसे पहुंची।

ब्लेयर ने जोर देकर कहा कि शराब पीने के अपने शुरुआती वर्षो के दौरान वह केवल अपनी चिंता को कम करने के लिए इसका सेवन करेंगी। 49 वर्षीय अभिनेत्री ने अपनी किताब में कहा, मैं जल्दी जल्दी पीती, ताकि मेरी चिंता कम हो जाए। मुझे आमतौर पर मुश्किल से ही राहत मिली। मैं एक शराबी बन गई, जो अपने रहस्य को छिपाने में माहिर थी।

अभिनेत्री ने एक दर्दनाक अनुभव के बारे में भी लिखा जो उनके कॉलेज स्प्रिंग ब्रेक ट्रिप के दौरान हुआ था। उन्होंने खुलासा किया कि शराब पीने के बाद उनके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया था।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि उन दोनों ने मेरे साथ दुष्कर्म किया या नहीं, मगर उनमें से एक ने जरूर किया।

काश! मैं कह सकती कि उस रात मेरे साथ जो हुआ, वह एक विसंगति थी, लेकिन ऐसा नहीं था। मेरे साथ कई बार दुष्कर्म किया गया है, क्योंकि मैं प्लीज स्टॉप शब्द कहने के लिए बहुत नशे में थी। केवल वही एक समय हिंसक था। मैं हर घटना से चुपचाप और शर्मिदा होकर बाहर निकली।

सेल्मा ने आगे बताया- मैं जितना जानती थी, उससे कहीं अधिक मुझ में आघात की भावना थी। मुझे नहीं पता था कि ये सब मेरे जीवन में इतना केंद्रीय था। मैं शर्मिदा थी और खुद से बहुत निराश थी।

2016 के बाद से शांत रहने वाली अभिनेत्री ने आपनी किताब मीन बेबी उन लोगों को समर्पित किया, जो इसी तरह के अनुभव से गुजरे थे। उन्होंने अंत में कहा, मैंने यह किताब अपने बेटे और जो लोग किसी कारणवश शराब के आदी हो गए हैं, उन लोगों के लिए लिखी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.