logo-image

शाहरुख खान के फाउंडेशन ने की 120 एसिड पीड़ितों की मदद, शेयर की ये तस्वीर

शाहरुख ने अपने प्रशंसकों से वायदा किया है कि वह 2 नवंबर को अपने जन्मदिन पर एक नई फिल्म का ऐलान करेंगे

Updated on: 27 Oct 2019, 04:15 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के गैर-लाभकारी संगठन मीर फाउंडेशन फिलहाल 120 एसिड हमला पीड़ितों का उपचार करा रहा है. शाहरुख (Shahrukh Khan) ने शुक्रवार दोपहर को इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें उन्हें एसिड हमला पीड़ितों के साथ पोज देते हुए देखा जा सकता है.

तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'हैशटैगटूगेटहरट्रांसफोमर्ड के प्रयास के लिए मीर फाउंडेशन को धन्यवाद और उन 120 महिलाओं को बेहतर भविष्य और स्वास्थ्य की शुभकामनाएं, जिनकी सर्जरी की प्रक्रिया अभी जारी है और उन चिकित्सकों को भी धन्यवाद जो इस नेक काम के लिए हमारी मदद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: फिल्म 'हाउसफुल 4' ने किया बॉक्स ऑफिस पर कब्जा, दूसरे दिन कमाए इतने करोड़

साल 2013 में शाहरुख ने मीर फाउंडेशन की नींव रखी, उन्होंने अपने पिता मीर ताज मोहम्मद खान के नाम पर इस संस्था का नाम रखा. उनकी यह संस्था एसिड हमला पीड़ितों की बेहतरी के लिए काम करती है. इसमें उनके उपचार से लेकर उन्हें नौकरी और अन्य सुविधाएं दिलाने तक की बात शामिल है. इसमें सुविधाओं से वंचित बच्चों की देखभाल भी की जाती है.

यह भी पढ़ें: अब इस दिन रिलीज होगी आयुष्मान खुराना की फिल्म Bala, देखें ये नया पोस्टर

शाहरुख ने अपने प्रशंसकों से वायदा किया है कि वह 2 नवंबर को अपने जन्मदिन पर एक नई फिल्म का ऐलान करेंगे.

यह भी पढ़ें: डेविड लेटरमैन संग शाहरुख के इंटरव्यू पर अबराम ने दिया ऐसा रिएक्शन

View this post on Instagram

Shooting for @icicibank Been sometime since I went so ‘Gerua’.

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on

बता दें कि शाहरुख का जन्म साल 1965 में दिल्ली में हुआ था. उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की. साल 1988 में 'फौजी' नाम के सीरियल से टीवी में करियर की शुरुआत की. साल 1991 में वह सपनों की नगरी मुंबई में जाकर बस गए. यहां 'सर्कस' नाम के सीरियल में काम करने का मौका मिला. हेमा मालिनी की मूवी 'दिल आशना है' में दिव्या भारती के अपोजिट एक नए चेहरे की तलाश चल रही थी, जब शाहरुख को यह बात पता चली तो वह स्क्रीन टेस्ट देने गए और उनका सिलेक्शन हो गया.

(इनपुट- आईएएनएस से)