News Nation Logo
Banner

नेपोटिजम को पीछे छोड़ते हुए ऐसा रहा है रवि मान का बॉलीवुड तक का सफर

किसी महान पुरुष ने कहा है की सपना वह नहीं जो आप नींद में देखते हैं. बल्कि सपना वह है जो आपको सोने नहीं देता और मैं हर पल अपने सपनों के लिए ही जीता हूं क्योंकि अभिनय ही मेरी जिंदगी है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 24 Jul 2020, 09:30:55 PM
New Project

रवि मान। (Photo Credit: NN)

नई दिल्ली:  

किसी महान पुरुष ने कहा है की सपना वह नहीं जो आप नींद में देखते हैं. बल्कि सपना वह है जो आपको सोने नहीं देता और मैं हर पल अपने सपनों के लिए ही जीता हूं क्योंकि अभिनय ही मेरी जिंदगी है. यह कहना है टीवी में कैमियो से शुरुआत कर आज बॉलीवुड तक पहुंचे अभिनेता रवि मान का. जिन्होंने लंबे संघर्ष के बाद बॉलीवुड में बतौर अभिनेता अपना एक अलग मुकाम बनाया है. टीवी सीरियल "कुछ रंग प्यार के ऐसे भी", "सीआईडी", "क्राइम अलर्ट", "परमअवतार श्री कृष्णा" से अपने करियर की शुरुआत करने वाले रवि मान (Ravi Mann) आज मुंबई फिल्म जगत में किसी नाम के मोहताज नहीं है.

पी.वी.आर सिनेमाज द्वारा हालिया रिलीज हिंदी फिल्म पग्लेआजम में उद्देशय के किरदार में दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों ने भी उन्हें बहुत पसंद किया. मूल रूप से दिल्ली के अलीपुर के रहने वाले रवि की मानें तो यह सफर इतना आसान नहीं था. दिल्ली रंगमंच से अभिनय का प्रशिक्षण लेने के बाद मुंबई आकर शून्य से शुरुआत करना पड़ा. नया शहर,ना कोई जान-पहचान, ना कोई अपना. बेहद मुश्किल होता है यहां सिर्फ अपने सपनों के लिए जीना और संघर्ष करना.

जीवन में अभिनेता बनने के ख्याल पर रवि ने बताया कि जब मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी से बी.कॉम में स्नातक कर रहा था तो मेरा रुझान अभिनय में कम और मॉडलिंग में ज्यादा था. फिल्म निर्माता संजय सूरी और निर्देशक ओनीर द्वारा रवीना टंडन अभिनीत फिल्म "शव" से मेरी इंट्री बॉलीवुड में हुई. इस फिल्म की शूटिंग करने के लिए संजय सूरी पूरी टीम के साथ दिल्ली आए हुए थे. मेरा किरदार एक गुंडे का था और सिर्फ 1 मिनट का ही था. वहीं से अभिनय के प्रति मेरा रुझान बढ़ता चला गया उसके बाद मैने थिएटर का रूख किया और अभिनय की बारीकियों को सीखा.

मुंबई आने के बाद रवि ने बतौर अभिनेता सीरियलों में वनडे-टुडे और कैमियो करना शुरू किया. बाद में उन्हें टीवी सीरियल "कुछ रंग प्यार के ऐसे भी", "सीआईडी", "क्राइम अलर्ट" में काम किया लेकिन उन्हें प्रसिद्धि मिली एंड टीवी सीरियल "परम अवतार श्री कृष्णा" में सूर्यदेव के किरदार से जिसमें दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद किया. रवि की मानें तो उनकी आने वाली प्रोजेक्ट "पग्लेआजम रीलोडेड" है. जो उनकी हालिया रिलीज फिल्म पगले आजम का सीक्वल है. इसके निर्माता आदित्य प्रताप सिंह और इस फिल्म का निर्माण ए.पी.एस इंटरटेनमेंट कर रही है. इसमें रवि फिर से एक बार उद्देश्य के किरदार में दर्शकों को लोटपोट करने जा रहे हैं. रवि की मानें तो उनका किरदार काफी इंटरेस्टिंग है इसके अलावा वो एक वेब सीरीज के लिए भी काम कर रहे हैं.

First Published : 24 Jul 2020, 09:30:55 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Nepotism Bollywood Ravi Mann