logo-image

VIDEO: कादर खान की ये टॉप 5 सदाबहार फिल्में आपको जरूर देखनी चाहिए

कादर खान (Kader Khan) ने साल 1973 में फिल्म दाग से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. एक्टिंग करने के अलावा अभिनेता ने कई फिल्मों के डायलॉग भी लिखे थे. आज उनके जन्मदिन पर हम आपके लिए लाए हैं कादर खान की 5 बेहतरीन फिल्में

Updated on: 22 Oct 2020, 05:45 PM

नई दिल्ली:


हिंदी सिनेमाजगत के दिग्गज अभिनेता रहे कादर खान (Kader Khan Birthday) का आज जन्मदिन है. कादर खान ने अपनी जिंदगी में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. अफगानी मूल के कादर खान ने फिल्मों में हर तरह के किरदार निभाए हैं और आज लोगों को उनकी फिल्में देखना काफी पसंद है. कादर खान (Kader Khan) ने साल 1973 में फिल्म दाग से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. एक्टिंग करने के अलावा अभिनेता ने कई फिल्मों के डायलॉग भी लिखे थे. आज उनके जन्मदिन पर हम आपके लिए लाए हैं कादर खान की 5 बेहतरीन फिल्में.

यह भी पढ़ें: सिपाही की एक सलाह से सब इंस्पेक्टर कुलभूषण पंडित बन गए बॉलीवुड के 'राजकुमार'

फिल्म- बाप नंबरी बेटा दस नंबरी

कादर खान की यह कॉमिडी और फैमिली ड्रामा फिल्म आज भी दर्शकों को काफी पसंद है. फिल्म में कादर खान के अलावा शक्ति कपूर, जैकी श्रॉफ और आदित्य पंचोली मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म के लिए कादर खान को फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.

यह भी पढ़ें: अमिताभ की 'कुर्बानी' ने विनोद खन्ना को रातों रात बना दिया था स्टार

फिल्म- दूल्हे राजा

फिल्मों में गोविंदा और कादर खान की जोड़ी हिट मानी जाती थी. फिल्म 'दूल्हे राजा' में इस सदाबहार जोड़ी को बहुत पसंद किया गया. फिल्म में गोविंदा और कादर खान के अलावा रवीना टंडन और जॉनी लीवर भी मुख्य किरदारों में नजर आए थे.

फिल्म- साजन चले ससुराल

इस सुपरहिट कॉमिडी फिल्म में कादर खान ने गोविंदा के ससुर की भूमिका निभाई थी. फिल्म में करिश्मा कपूर और तब्बू लीड रोल में थीं. फिल्म को लोगों ने खूब गुदगुदाया.

फिल्म- कुली नंबर 1

गोविंदा और कादर खान की जोड़ी से सजी इस फिल्म को दर्शकों का बहुत प्यार मिला. डेविड धवन के डायरेक्शन वाली इस सुपरहिट फिल्म में कादर खान ने होशियार चंद के किरदार में नजर आए थे. फिल्म में कादर खान और गोविंदा के अलावा शक्ति कपूर, सदाशिव अमरापुरकर और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिका में थे.

फिल्म- मुझसे शादी करोगी

सलमान खान, अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा की इस फिल्म में कादर खान ने दुग्गल साहब का किरदार निभाया था जिसे बहुत पसंद किया गया था. फिल्म में अमरीश पुरी और राजपाल यादव ने भी अपने अभिनय से दिल जीत लिया था.