logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

'शकुंतला देवी- ह्युमन कंप्यूटर' में विद्या बालन के पति का किरदार निभाएगा ये अभिनेता

'शकुंतला देवी' को 'मानव कंप्यूटर' के रूप में जाना जाता था, उनके जीवन पर आधारित फिल्म की शूटिंग मुंबई में हो रही है

Updated on: 11 Nov 2019, 02:09 PM

नई दिल्ली:

बांग्ला फिल्म जगत के लोकप्रिय अभिनेता जीशु सेनगुप्ता फिल्म 'शकुंतला देवी- ह्युमन कंप्यूटर' में अभिनेत्री विद्या बालन के पति का किरदार निभाएंगे. इस बारे में जीशु ने कहा, "'शकुंतला देवी- ह्युमन कंप्यूटर' का हिस्सा बनकर और उनके पति परितोष बनर्जी का किरदार निभाने को लेकर मैं रोमांचित हूं. हमने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है और मैंने कुछ प्यारे दृश्यों की शूटिंग पूरी भी कर ली है."

'शकुंतला देवी- ह्युमन कंप्यूटर' में दोनों कलाकार दूसरी बार साथ नजर आएंगे.

अभिनेता ने कहा, "विद्या के साथ काम करना हमेशा मजेदार रहता है. सेट पर जब वह आसपास रहती हैं, तो कोई भी पल बोरियत भरा नहीं होता है. हम हमेशा हंसती मुस्कुराती और मजाक करती रहती है. अनु मेनन (निर्देशक) के साथ काम करना बहुत अच्छा रहा है! वह काफी शानदार हैं! उन्हें पता होता है कि उन्हें क्या चाहिए."

'शकुंतला देवी' को 'मानव कंप्यूटर' के रूप में जाना जाता था, उनके जीवन पर आधारित फिल्म की शूटिंग मुंबई में हो रही है.

बता दें कि शकुंतला बहुत तेजी से गणित का हिसाब करने की कला में माहिर थीं. इसी वजह से उन्हें 'मानव कंप्यूटर' उपनाम भी दिया गया था. फिल्म का निर्देशन 'लंदन, पेरिस, न्यूयार्क' और 'फोर मोर शॉट्स प्लीज' का निर्देशन कर चुकीं अनू मेनन करेंगी. फिल्म अगले साल 2020 में गर्मियों के महीने में रिलीज होगी.

कहा जाता है कि शकुंतला की बौद्धिकता दुनिया के सामने तब आई थी जब उन्होंने पांच साल की आयु में 18 वर्ष के छात्र के गणित का समाधान कर लिया था. उनकी खूबियों की वजह से 1982 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम दर्ज किया गया था.कुछ वक्त पहले फिल्म से शकुंतला देवी का लुक रिलीज हुआ था जिसमें विद्या बॉब हेयर कट में साड़ी पहने दिखाई दी थीं.

विद्या (Vidya Balan) ने हिंदी फिल्मों में अभिनेत्री की परिभाषा को बदल डाला. फिर चाहे वह 'डर्टी पिक्चर' में सिल्क का किरदार हो या फिर 'नो वन किल्ड जेसिका'. विद्या ने 'बेगम जान', 'कहानी', 'इश्किया' और 'हमारी अधूरी कहानी' जैसी फिल्मों में दमदार एक्टिंग की.

(इनपुट आईएएनएस से)