logo-image

Irrfan Khan Love Story: कैसे शुरू हुई थी इरफान खान और सुतापा की लव स्टोरी, यहां पढ़ें

इरफान खान (Irrfan Khan) अपने पीछे पत्नी सुतापा सिकदर (Sutapa Sikder) और 2 बच्चे बाबिल खान और अयान खान को छोड़कर चले गए हैं

Updated on: 29 Apr 2020, 05:52 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के प्रतिभावान अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का आज बुधवार को निधन हो गया है. मंगलवार को इरफान (Irrfan Khan) को कोलोन संक्रमण के साथ मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इरफान खान (Irrfan Khan) अपने पीछे पत्नी सुतापा सिकदर (Sutapa Sikder) और 2 बच्चे बाबिल खान और अयान खान को छोड़कर चले गए हैं. इरफान पिछले कई सालों से कैंसर से जूझ रहे थे. इरफान खान (Irrfan Khan) अपनी पत्नी सुतापा से बेहद प्यार करते थे.

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान ने इरफान खान को दी श्रद्धांजलि, लिखा- दुनिया तेरी आँखों को भी, क्या क्या ना कहे है

View this post on Instagram

#QaribQarib #Coffeedate ke liye ready .... 😀😋 @par_vathy kahan ho tum ☹️ @zeestudiosofficial @qqsthefilm

A post shared by Irrfan (@irrfan) on

इरफान खान (Irrfan Khan) और सुतापा सिकदर (Sutapa Sikder) की मुलाकात एनएसडी (NSD) में हुई थी. वहीं एक दिन ड्रामा प्रैक्टिस सैशन के दौरान इरफान खान (Irrfan Khan) की नजर सुतापा पर पड़ी और पहली नजर में वो बड़ी अच्‍छी लगी. सुतापा भी वहीं से कोर्स कर रही थीं लेकिन उनकी रुची एक्टिंग में नहीं बल्कि स्‍टोरी और स्‍क्रीनप्‍ले राइटिंग जैसी चीजों में थी.

यह भी पढ़ें: इरफान खान के निधन से रामायण के राम-लक्ष्मण दुखी, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

View this post on Instagram

Pakore!garma garam pakore!!! #qaribqaribsinglle Pic by @omkar.kocharekar

A post shared by Irrfan (@irrfan) on

दोनों अक्सर मिलने लगे और उनके बीच अच्‍छी दोस्‍ती हो गई. एक दिन इरफान खान (Irrfan Khan) ने सुतापा सिकदर (Sutapa Sikder) को प्रपोज कर दिया. इसके जवाब में सुतापा ने भी हां कहा क्योंकि वो भी उन्हें प्यार करने लगी थीं. इरफान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो दोनों एक दूसरे के अच्‍छे दोस्‍त, हमसफर होने के साथ एक दूसरे के फैन और क्रिटिक भी हैं. इरफान ने कहा कि जब हम एक ही स्‍कूल में थे तो मुझे अहसास हुआ कि मुझसे अच्‍छी अंडरस्‍टैडिंग सुतपा में है परफॉर्मेंस को लेकर भी वह मुझे बहुत अच्‍छे से समझाती थी.

इरफान खान ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. आखिरी बार इरफान खान (Irrfan Khan) फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में नजर आए थे. उनकी यह आखिरी रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म कोरोना वायरस का फैलाव रोकने के लिए लॉकडाउन लागू किए जाने से ठीक एक दिन पहले ही सिनेमा हॉल में रिलीज हुई थी.