logo-image

हम एक ही मां की कोख से पैदा क्यों नहीं हुए, दिलीप कुमार को लेकर धर्मेंद्र ने कही ये बात

धर्मेद्र (Dharmendra) ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है. क्लिप में धर्मेंद्र, दिलीप कुमार के साथ अपने विशेष रिश्ते के बारे में बताते नजर आ रहे हैं

Updated on: 04 Aug 2020, 05:35 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेद्र (Dharmendra) ने मंगलवार को अपने पुराने दिनों को याद किया, जब उन्हें महान अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) से अवार्ड मिला था. धर्मेद्र (Dharmendra) ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है. क्लिप में धर्मेंद्र, दिलीप कुमार के साथ अपने विशेष रिश्ते के बारे में बताते नजर आ रहे हैं. वह दिलीप कुमार को अपने भाई जैसा मानते हैं.

दिलीप कुमार से अवार्ड लेते हुए अभिनेता ने कहा था, 'मैं अपने भाई से बहुत प्यार करता हूं. कभी कभी लगता है कि हम एक ही मां की कोख से पैदा क्यों नहीं हुए. अपने भाई से बहुत प्यार करता हूं.'वीडियो को कैप्शन देते हुए धर्मेद्र (Dharmendra) ने लिखा, 'दिलीप साहब के लिए प्यार और सम्मान.'

यह भी पढ़ें: अनुपम खेर ने की भतीजे की तारीफ, कोविड-19 से जंग में निभाई बड़ी भूमिका

View this post on Instagram

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam) on

View this post on Instagram

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam) on

धर्मेद्र (Dharmendra) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने 1972 में रिलीज फिल्म 'अनोखा मिलन' में साथ काम किया था. उन्हें दिलीप कुमार के साथ काम करने के अधिक अवसर नहीं मिलने का भी अफसोस है.

यह भी पढ़ें: Sushant Suicide Case: मुंबई में रिया चक्रवर्ती के सीए से ईडी ने की पूछताछ

पंजाब के फगवाड़ा में सिख जाट परिवार में जन्मे बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेद्र (Dharmendra) ने अपनी जिंदगी का आधे से ज्यादा समय फिल्म इंडस्ट्री को दिया है. फिल्मों में आने से पहले धर्मेद्र (Dharmendra) रेलवे में क्लर्क की नौकरी करते थे. धर्मेद्र (Dharmendra) साल 1958 में मुंबई आए थे, उन्होंने मुंबई फिल्मफेयर टैलेंट हंट में भाग लिया. लेकिन इसके लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. अभिनेता धर्मेद्र (Dharmendra) को 'फूल और पत्थर' फिल्म से पहचान मिली थी.