logo-image

Hotel Mumbai Box Office Collection: 'होटल मुंबई' की बॉक्स ऑफिस पर हुई धीमी शुरुआत, कमाए इतने करोड़

फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू भाषा में 29 नवंबर को रिलीज हुई है

Updated on: 30 Nov 2019, 12:45 PM

नई दिल्ली:

Hotel Mumbai Box Office Collection Day 1: बॉलीवुड अभिनेता देव पटेल (Dev Patel) की फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) कल 29 नवंबर को रिलीज हो चुकी है. निर्देशक एंथोनी मारस की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन ज्यादा कमाई करने में सफल नहीं हो पाई. फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) ने पहले दिन 1.08 करोड़ की कमाई की है.

यह भी पढ़ें: तेजी से वायरल हो रहा है रूसी कैडेटों के द्वारा गाया, 'ऐ वतन, ऐ वतन..' गाने का वीडियो

बॉलीवुड फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' (Slumdog Millionaire) के चर्चित अभिनेता देव पटेल (Dev Patel) के साथ इस फिल्म में हॉलीवुड स्टार आर्मी हैमर और अनुपम खेर (Anupam Kher) भी हैं. यह फिल्म मुंबई में वर्ष 2008 में 26/11 को ताज होटल में हुए आतंकी हमले पर बनी है.

फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू भाषा में 29 नवंबर को रिलीज हुई है. गौरतलब है कि फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) में निर्देशक एंथोनी मारस ने पाकिस्तानी आतकंवादी अजमल कसाब (Ajmal Kasab) के कबूलनामे के वास्तविक फुटेज का इस्तेमाल किया है. पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने मारस को जानकारी, साक्षात्कार और कसाब के कबूलनामे के वास्तविक फुटेज दिए. कोर्ट में पेश किए गए टेप भी मारस और उनके सह-लेखक जॉन कोली को उपलब्ध कराए गए थे.

यह भी पढ़ें: बेहोश महिला का रेप करने के बाद सिंगर ने बनाया वीडियो, जानिए फिर क्या हुआ

बता दें कि 26/11 की रात मुंबई में एक के बाद एक धमाकों से पूरा शहर कांप गया था. शहर में एक नहीं कई जगहों पर आतंकियों ने बम धमाके किए थे. साल 2008 में हुए इस आतंकी हमले में 9 हमलावरों समेत करीब 180 लोगों की मौत हो गई थी. आतंकवादियों ने ताजमहल पैलेस होटल, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस रेलवे स्टेशन, लियोपोड कैफे- पर्यटकों के बीच एक लोकप्रिय रेस्तरां और एक यहूदी सांस्कृतिक और धार्मिक केंद्र नरीमन हाउस को निशाना बनाया था.

10 आतंकवादियों में से नौ मारे गए थे और एक को गिरफ्तार किया गया था. मुंबई हमले की जांच के दौरान पता चला था कि 10 आतंकी नाव के रास्ते कराची से मुंबई में घुसे. इस नाव में चार भारतीय पहले से मौजूद थे जिन्हें इन आतंकियों ने मार दिया था. इसके बाद कफ़ परेड के मछली बाजार पर उतरकर ये 10 आतंकियों 4 ग्रपुों अलग-अलग दिशा में रवाना हो गए.