logo-image

दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर आया अमिताभ बच्चन का रिएक्शन, हाथ जोड़कर यूं किया धन्यवाद

अमिताभ (Amitabh Bachchan) जल्द ही अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट के साथ फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आएंगे

Updated on: 25 Sep 2019, 01:18 PM

नई दिल्ली:

सदी के महानायक कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को अभिनय जगत के सबसे बड़े पुरस्कार-दादासाहेब फाल्के अवार्ड (Dadasaheb Phalke Award) से सम्मानित किया जाएगा. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को इस बात की घोषणा की है.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की इस बड़ी उपलब्धि पर चारों तरफ से रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं. आम लोगों के साथ ही फिल्मी सितारे भी अमिताभ को ढेर सारी बधाइयां दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- रितेश देशमुख ने शेयर किया Housefull 4 का पोस्टर, बने हैं बांगड़ू महाराज

अमिताभ बच्चन ने भी सोशल मीडिया के जरिए सभी का आभार जताया है. अमिताभ (Amitabh Bachchan) ने हाथ जोड़ कर एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा, 'मैं आभारी हूं. कृतज्ञ हूं, परिपूर्ण और धन्यवाद... मैं केवल एक विनयपूर्ण, विनम्र अमिताभ बच्चन हूं.'

बता दें कि फिल्मी दुनिया में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी शुरुआत 'सात हिंदुस्तानी' फिल्म से की जिसमें सात नायकों में से एक वह भी थे. इसके बाद उन्होंने राजेश खन्ना के साथ 'आनंद' में काम किया. लेकिन उन्हें पहचान मिली प्रकाश मेहरा की 1973 में आई सुपरहिट फिल्म 'जनजीर' से, इसके बाद उन्होंने मुड़ के पीछे नहीं देखा. इसी फिल्म के बाद से उनके 'एंग्री यंग मैन' रूप का जन्म हुआ.

यह भी पढ़ें- सिद्धार्थ रॉय कपूर फिर से बने Producers Guild Of India के अध्यक्ष

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ (Amitabh Bachchan) जल्द ही अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट के साथ फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आएंगे. इसका निर्देशन अयान मुखर्जी कर रहे हैं. वह 'झुंड', 'चेहरे' और 'गुलाबो सीताबो' में भी काम कर रहे हैं.