logo-image

अक्षय कुमार ने राम मंदिर के लिए दिया दान, फैंस से की अपील, कहा- अब बारी हमारी है, जय श्री राम

अक्षय कुमार ने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा-

Updated on: 17 Jan 2021, 06:51 PM

मुंबई :

राम मंदिर के बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने दान किया हैं. अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है और फैंस और फॉलोअर्स से अपील की है कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए दान दें. उन्होंने रामायण से जुड़ी एक खास कहानी लोगों को सुनाई और दान देने के लिए प्रेरित किया. बता दें, राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान चल रहा है. अक्षय कुमार ने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- "बहुत खुशी की बात है कि अयोध्या में हमारे श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चूका है...अब योगदान की बारी हमारी है. मैंने शुरुआत कर दी है, उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे. जय सियाराम..

बॉलीवुड सुपरस्टार रामसेतु से जुड़ी एक कहानी सुनाई, उन्होंने कहा, कल रात मैं अपनी बेटी को एक कहानी सुना रहा था. आप सुनेंगे.. तो ऐसा था कि एक तरफ वानरों की सेना थी और दूसरी तरफ थी लंका और दोनों के बीच में महासमंदर. अब वानर सेना बड़े-बड़े पत्‍थर उठाकर समंदर में डाल रही थी, राम सेतु का निर्माण कर सीता मैया को वापस जो लाना था. 

सुपरस्टार अक्षय कुमार ने कहा कि प्रभु श्रीराम किनारे पर खड़े सबकुछ देख रहे थे, तभी उनकी नजर पड़ी एक गिलहरी पर. गिलहरी जो थी, वो पानी में जाती फिर किनारे पर आती, रेत में लोट जाती थी फिर राम सेतु के पत्‍थरों की ओर फिर भागती, फिर से पानी में जाती, फिर रेत में, फिर पत्‍थरों पर.. राम जी को आश्‍चर्य हुआ कि यह हो क्‍या रहा है. तो वह गिलहरी के पास गए, और पूछा- तुम कर क्या रही हो? गिलहरी ने जवाब दिया- मैं अपने शरीर को गीला करती हूं, उस पर रेत लपेट देती हूं और पत्‍थरों के बीच की जो दरारें हैं, उसको भरती हूं. राम सेतु के निर्माण में मैं भी अपना छोटा सा योगदान दे रही हूं.

अक्षय कुमार ने कहा कि आज बारी हमारी है. अयोध्‍या में हमारे श्रीराम के भव्‍य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है. हम में से कुछ वानर बनें, कुछ गिलहरियां बनें और अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार योगदान देकर ऐतिहासिक भव्‍य राम मंदिर बनाने में साझेदार बनें. मैं खुद करता हूं शुरुआत, मुझे विश्‍वास है कि आप भी मेरे साथ जुड़ेंगे ताकि आने वाली पीढ़ियों को इस भव्‍य मंदिर से मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम के जीवन और संदेश पर चलने की प्रेरणा मिलती रहे. जय श्री राम.