News Nation Logo
Banner

आमिर खान की फिल्म Dangal बनी दशक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर, दूसरे स्थान पर सलमान खान

अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) मेल स्टाइल आइकॉन और हाल ही में बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सारा अली खान (Sara Ali Khan) साल की फीमेल स्टाइल आइकॉन रहीं

By : Akanksha Tiwari | Updated on: 03 Dec 2019, 07:07:53 PM
फिल्म दंगल

फिल्म दंगल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'दंगल' (Dangal) दशक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हो गई है. वैश्विक बॉक्स ऑफिस में 2,000 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर चुकी फिल्म 'दंगल' (Dangal) याहू इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दशक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर है. नितेश तिवारी (Nitesh Tiwari) द्वारा निर्देशित और आमिर खान (Aamir Khan) अभिनीत यह फिल्म महिला रेसलर गीता फोगाट (Geeta Phogat) और बबीता फोगाट की जिंदगी की प्रेरक कहानी पर आधारित है.

याहू इंडिया की 'डिकेट इन रिव्यू' की रिपोर्ट के मुताबिक, 'दंगल' के बाद इस श्रेणी में सलमान खान अभिनीत फिल्म 'बजरंगी भाईजान' (Bajrangi Bhaijaan) है और तीसरे स्थान पर आमिर खान की ही फिल्म 'पीके' है.

यह भी पढ़ें: कॉमिक-एक्शन थ्रिलर फिल्म में नजर आएंगे शाहरुख खान

शीर्ष 10 ब्लॉकबस्टर की इस श्रेणी की अन्य फिल्मों में 'सुल्तान', 'टाइगर जिंदा है' (Tiger Zinda Hai), 'धूम 3', 'संजू', 'वॉर', 'चेन्नई एक्सप्रेस' और 'दबंग' शामिल हैं. ये तो रही फिल्मों की बात. अब साल 2019 में सबसे ज्यादा खोजे गए पुरुष सेलेब्रिटी में सलमान खान पहले पायदान पर रहे और उनके बाद इस श्रेणी में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने दूसरा और अक्षय कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया है.

इसी क्रम में याहू इंडिया के 'ईयर इन रिव्यू 2019' की महिलाओं की इस लिस्ट में अभिनेत्री सनी लियोनी (Sunny Leone) पहले नंबर पर रहीं और उनके बाद प्रियंका चोपड़ा जोनस (Priyanka Chopra) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) क्रमश: दूसरे व तीसरे नंबर पर रहीं.

यह भी पढ़ें: महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह पर बनेगी बायोपिक, ये अभिनेता निभा सकते हैं किरदार

अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) मेल स्टाइल आइकॉन और हाल ही में बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सारा अली खान (Sara Ali Khan) साल की फीमेल स्टाइल आइकॉन रहीं. याहू इंडिया ने इन सभी निष्कर्षो के बारे में कहा कि ये परिणाम यूजर्स के रुचि पैटर्न के विश्लेषण पर आधारित है, जिसे उन्होंने खुद ढूंढ़ा, पढ़ा, दूसरों को इसके बारे में बताते हुए साझा किया है.

(इनपुट- आईएएनएस से)

First Published : 03 Dec 2019, 07:07:53 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×