logo-image
लोकसभा चुनाव

कभी शब्दों को नहीं पहचान पाते थे Abhishek Bachchan, इस बीमारी से जूझ रहे थे एक्टर

बिग बी के बेटे यानी अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी एक ऐसी बात आपको बताने वाले हैं, जिस बारे में शायद ही आपको पता होगा.

Updated on: 05 Feb 2022, 11:28 AM

नई दिल्ली:

आपको बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'तारे जमीं पर' (Taare Zameen Par) तो याद ही होगी. जिसमें मासूस ईशान शब्दों को नहीं पहचान पाता, जिसके चलते उसे स्कूल और घर में काफी कुछ सुनना पड़ता है. लेकिन फिर आमिर की एंट्री के बाद उसकी ये दिक्कत हल हो जाती है. बता दें कि ये एक बीमारी होती है, जो अक्सर बच्चों में पाई जाती है. जिसमें वे शब्दों को पहचानने में कठिनाई महसूस करते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि भला हम आपको इसके बारे में क्यों बता रहे हैं, तो बता दें कि कभी बिग बी के बेटे यानी अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) भी इस बीमारी से जूझ रहे थे. अब इस बारे में जानकर लोगों को हैरानी हो रही है कि अपनी फिल्मों में शानदर तरीके से डायलॉग डिलीवरी करने वाले अभिषेक कभी इस बीमारी के शिकार थे. लोगों के लिए ये अंदाजा भी लगाना काफी मुश्किल है.

 
 
 
 
 
Instagram पर यह पोस्ट देखें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Abhishek Bachchan (@bachchan) द्वारा साझा की गई पोस्ट

बता दें कि अभिषेक (Abhishek Bachchan) डाइलेक्सिया बीमारी से ग्रस्त थे, जिसका पता 9 साल की उम्र में चला. जिसके बाद उनका ट्रीटमेंट करवाया गया. फिर क्या अब आप अभिषेक को देख ही सकते हैं, जो फिल्मों में गजब की डायलॉग डिलीवरी करते हुए दिखते हैं. एक्टर को देखकर ये कोई नहीं कह सकता कि कभी उन्हें शब्दों को पहचानने में दिक्कत होती थी. 

खैर, आपको बता दें कि अभिषेक (Abhishek Bachchan) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर उन्हें लोगों की तरफ से ढेर सारी बधाइयां मिल रही हैं. लेकिन उनके लिए एक और बड़ा गिफ्ट है, जो उन्होंने खुद के साथ-साथ अपने फैंस को भी दिया है. उन्होंने अपने जन्मदिन वाले दिन से अपनी नई फिल्म की शूटिंग शुरू की है. 

 
 
 
 
 
Instagram पर यह पोस्ट देखें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Abhishek Bachchan (@bachchan) द्वारा साझा की गई पोस्ट

दरअसल, एक्टर (Abhishek Bachchan) ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'घूमर' (Ghoomar) की शूटिंग शुरू करने की जानकारी अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से दी. जिसमें उन्होंने भगवान गणेश की तस्वीर के सामने अपनी फिल्म 'घूमर' (Ghoomar) का प्लेट रखा है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'इससे बेहतर बर्थडे गिफ्ट नहीं हो सकता. काम के साथ जन्मदिन अच्छा बीतता है.' उनकी ये पोस्ट लोगों द्वारा काफी पसंद की जा रही है. साथ ही फैंस को उनकी इस अपकमिंग फिल्म का बेसब्री से इंतजार है.