logo-image

Abhishek Bachchan Struggle: अभिषेक बच्चन को लॉन्च नहीं करना चाहते थे डायरेक्टर, एक्टर ने किए गजब खुलासे

Abhishek Bachchan: बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने हाल में दिए एक इंटरव्यू में अपने करियर से जुड़े शॉकिंग खुलासे कर डाले हैं. कैसे अमिताभ बच्चन के बेटे होने पर भी उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था.

Updated on: 28 Dec 2023, 07:07 PM

नई दिल्ली:

Abhishek Bachchan Struggle: बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन मेगास्टार अमिताभ बच्चन के बेटे हैं. अभिषेक का मानना है कि उनके पिता के स्टारडम और नाम से उन्हें फायदे के साथ नुकसान भी झेलने पड़े हैं. अभिषेक ने एक इंटरव्यू में अपनी करियर के शुरुआती दिनों के कई राज खोल डाले हैं. उन्होंने बताया कि आज डायरेक्टर आसानी से स्टार किड्स को लॉन्च कर रहे हैं लेकिन उस जमाने में कोई भी डायरेक्टर उन्हें लॉन्च करने को तैयार नहीं था. अमिताभ बच्चन का बेटा होने की वजह से उन्हें सब सम्मान के साथ मना कर देते थे. 

2000 के दशक की शुरुआत में अभिषेक बच्चन को फिल्मों में एंट्री मारने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे. अभिषेक ने खुलासा किया कि, “मेरे बॉलीवुड में आने को लेकर बहुत चर्चा थी और एक्साइटमेंट भी. ये सब मेरी वजह से नहीं, बल्कि मैं जिनका बेटा हूं उनकी वजह से. लेकिन इसके उलट लोगों को मेरे साथ काम करने में कोई दिलचस्पी नहीं थी. मुझे लगता है कि मैं उन सभी फिल्म डायरेक्टर से मिला जिनसे मैं मिल सकता था. और उन सभी ने बहुत सम्मान के साथ मुझे लॉन्च करने से मना कर दिया था. वो थे हम आपको लॉन्च करने की जिम्मेदारी नहीं ले सकते हैं.' 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

अभिषेक ने यह भी बताया कि सभी डायरेक्टर्स के पास चक्कर काटने के बाद उन्हें पहली फिल्म मिली. इसके पीछे भी दिलचस्प किस्सा था. एक्टर ने पहले तो राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ 'समझौता एक्सप्रेस' नाम की एक पीरियड फिल्म में रोल पाया. हालांकि, ये रोल उन्हें नहीं मिला लेकिन उन्होंने किरदार के लिए दाढ़ी- मूंछें बढ़ा ली थीं. जब उन्होंने इसकी कहानी अमिताभ बच्चन को बताई तो उन्होंने इसे बकवास कहकर रिजेक्ट कर दिया 

फिर अपने बेटे का हौसला बढ़ाने के लिए अमिताभ, अभिषेक को फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में अपने साथ ले गए. यहीं पर फिल्ममेकर जेपी दत्ता की नजर अभिषेक पर पड़ी. कुछ दिनों बाद, दत्ता ने अपने अगले प्रोजेक्ट के लिए अभिषेक से संपर्क किया. ये फिल्म थी रिफ्यूजी जिसमें अभिषेक ने डेब्यू किया था. करीना कपूर के साथ वो लीड हीरो बने थे. हालाकि, रिफ्यूजी बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी. 

अभिषेक ने यह भी बताया कि जब डैडी अमिताभ बच्चन ने 'समझौता एक्सप्रेस' की स्क्रिप्ट को "बकवास" कह दिया था तो फिल्म मेकर राकेश ओमप्रकाश मेहरा घर लौटे, शराब की एक बोतल पी और "बदला लेने" की भावना के साथ अक्स नाम की फिल्म की कहानी लिख डाली थी. इस फिल्म में किसी और ने नहीं बल्कि स्वयं अमिताभ बच्चन ने काम किया था.