logo-image

मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में भारतीय तिरंगा फहराएंगे अभिषेक बच्चन और कपिल देव

मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में भारतीय तिरंगा फहराएंगे अभिषेक बच्चन और कपिल देव

Updated on: 27 Jul 2022, 03:55 PM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) में भारतीय तिरंगा फहराएंगे।

अभिषेक बच्चन आईएफएफएम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे।

एक्टर का कहना है,सिनेमा के उत्सव में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाना बहुत बड़ा सम्मान है। मेलबर्न में भारतीय स्वतंत्रता के प्रतिष्ठित फेडरेशन स्क्वायर में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराना मेरे लिए गर्व की बात है। यह एक ऐसा आयोजन है जहां पूरे ऑस्ट्रेलिया के भारतीय, सभी अलग-अलग पृष्ठभूमि से, भारत की स्वतंत्रता की 75 साल की वर्षगांठ मनाने के लिए एक साथ आएंगे। यह ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दोस्ती का प्रतीक है।

उन्होंने आगे कहा, कपिल सर के साथ इस मंच को साझा करना मेरे लिए महत्वपूर्ण है और यह आयोजन सिनेमा और क्रिकेट के एक साथ आने का भी प्रतीक है, दो चीजें जिन्होंने अक्सर हम भारतीयों को एक साथ जोड़ा है। सैकड़ों लोगों के बीच भारत, भारतीयों और हमारे देश की भावना का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हूं, जो इस ऐतिहासिक क्षण और कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए उपस्थित होंगे।

आईएफएफएम फेस्टिवल की डायरेक्टर मीतू भौमिक लांगे ने कहा, भारत आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है और हमारी फिल्में लोगों के देशभक्ति का इजहार करने का बड़ा माध्यम रही हैं। हम इसे अपने तरीके से मना रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में लोग भारतीय फिल्मों और क्रिकेट को पसंद करते हैं और अभिषेक बच्चन, जो इतनी बड़ी विरासत के साथ आते हैं, और कपिल देव, जिन्होंने हमारे देश को वैश्विक मानचित्र पर रखा, उन्हें इसके लिए सबसे उपयुक्त लगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.