logo-image

Aamir Khan: सुहानी भटनागर के घर पहुंचे आमिर खान, दंगल एक्ट्रेस की मौत पर जताया दुख

Suhani Bhatnagar Death: दंगल में छोटी बबिता का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस सुहानी भटनागर का हाल में निधन हो गया था.

Updated on: 23 Feb 2024, 05:53 PM

नई दिल्ली:

Aamir Khan Suhani Bhatnagar: हाल में बॉलवुड की चाइल्ड एक्ट्रेस सुहानी भटनागर का निधन हुआ है. सुहानी ने ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' (Dangal) में काम किया था. उन्होंने सुपरस्टार आमिर खान के साथ फिल्म में छोटी बबिता फोगाट का किरदार निभाया था. इस किरदार में सुहानी ने ने शानदार काम किया था. सुहानी के निधन के बाद आमिर खान ने हाल ही में एक्ट्रेस के घर फरीदाबाद का दौरा किया. उन्होंने सुहानी के घर जाकर उनके पारिवार से मुालाकत की और दिवंगत एक्ट्रेस को घर पर अंतिम श्रद्धांजलि दी. सोशल मीडिया पर आमिर खान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है. इसमें वह सुहानी की फोटो के साथ श्रद्धांजलि देते नजर आ रहे हैं.

आमिर खान ने परिवार को दी हिम्मत
आमिर खान ने सुहानी भटनागर के घर फरीदाबाद में जाकर परिवार से मुलाकात की. फोटो में वह सुहानी के माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ उसकी फ्रेम की हुई तस्वीर के बगल में खड़े हैं. सुहानी ने आमिर की हिट फिल्म दंगल में उनकी बेटी का किरदार निभाया था. जहां आमिर ने महावीर सिंह फोगट की भूमिका निभाई, वहीं सुहानी ने पहलवान बबीता फोगट के बचपन का किरदार निभाया था. 

कैसे हुई सुहानी भटनागर की मौत
सुहानी भटनागर का दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा था. वो एक दुर्लभ सूजन वाली बीमारी डर्मेटोमायोसिटिस से जूझ रही थीं. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. एक्ट्रेस की मां ने बताया कि उसके बाएं हाथ में सूजन के साथ लक्षण दो महीने पहले विकसित होने शुरू हुए थे. सुहानी के पूरे शरीर में पानी भर गया था. सुहानी की मां पूजा भटनागर ने बताया कि आमिर खान उनके परिवार के साथ जुड़े रहे हैं. यहां तक ​​कि उन्होंने सुहानी के परिवार को इरा खान की शादी में भी आमंत्रित किया था. 

सुहानी की मां ने बताया
वे इरा की शादी में नहीं पहुंच सके क्योंकि उस समय सुहानी फ्रैक्चर से उबर रही थी और यात्रा नहीं कर सकती थी. परिवार ने हाल में सुहानी के असामयिक निधन की खबर सोशल मीडिया पर जारी की थी. इस खबर के बाद आमिर खान प्रोडक्शंस ने अपने एक्स हैंडल पर एक हार्दिक नोट लिखा था. इसमें लिखा था, "हमें अपनी सुहानी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. उनकी मां पूजाजी और पूरे परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना. इतनी प्रतिभाशाली युवा लड़की, ऐसी टीम खिलाड़ी, सुहानी के बिना दंगल अधूरा होता. सुहानी, तुम हमेशा रहोगी हमारे दिलों में एक सितारा बनकर. आपकी आत्मा को शांति मिले.''