logo-image

Aamir Khan की film ‘Lal Singh Chaddha’ की रिलीज़ डेट आगे बढ़ी

यह तीसरी बार है जब फिल्म की रिलीज़ डेट को बढ़ाया गया है. फिल्म को पहले Christmas 2020 पर रिलीज़ किया जाना था. लेकिन कोरोना महामारी के चलते आमिर खान और फिल्म के निर्माताओं ने इसे Christmas 2021 तक बढ़ाने का फैसला ले लिया था.

Updated on: 21 Nov 2021, 10:18 AM

नई दिल्ली :

इस शनिवार एक बड़ी खबर सामने उभर के आ रही है. आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chaddha) की रिलीज़ डेट को आधिकारिक तौर पर स्थगित कर दिया गया है. Valentine’s Day 2022 पर रिलीज होने वाली फिल्म अब बैसाखी 2022 (Baishakhi 2022) पर रिलीज़ होगी. आमिर खान प्रोडक्शंस (Aamir Khan Productions) ने आमिर और करीना के नए पोस्टर (poster) के साथ इस खबर को सोशल मीडिया (social media) पर पोस्ट किया है. आपको बता दें फिल्म की घोषणा 2019 में आमिर खान के जन्मदिन (Aamir Khan Birthday) पर ही कर दी गई थी. 

सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए प्रोडक्शन हाउस ने अपने कैप्शन में लिखा, "हमें अपना नया पोस्टर और फिल्म की नई रिलीज़ डेट शेयर करने में खुशी हो रही है". आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह तीसरी बार है जब फिल्म की रिलीज़ डेट को बढ़ाया गया है. फिल्म को पहले Christmas 2020 पर रिलीज़ किया जाना था. लेकिन कोरोना महामारी के चलते आमिर खान और फिल्म के निर्माताओं ने इसे Christmas 2021 तक बढ़ाने का फैसला ले लिया था. फिर इसके बाद कुछ कारणों से फिल्म को Valentine’s Day 2022 पर रिलीज़ करने का निर्णय लिया गया. लेकिन अब ‘Lal Singh Chaddha’ Baishakhi, April14, 2022 पर रिलीज़ होगी. 

यह भी पढ़ें : Dhamaka Review: Kartik Aaryan की फिल्म में सस्पेंस की कमी, दर्शक मायूस!

फिल्म की मुख्य जानकारी 

यह फिल्म Tom Hanks स्टारर 'Forrest Gump' का रीमेक है. यह फिल्म उन घटनाओं पर आधारित है जो भारतीय इतिहास में घटित हुआ है और लाल उर्फ ​​आमिर की यात्रा से जुड़ी होगी. फिल्म में नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) और मोना सिंह (Mona Singh) भी एहम भूमिका निभाने वाले है. फिल्म की शूटिंग पंजाब (Punjab), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh), लद्दाख (Ladakh) और तुर्की (Turkey) सहित अन्य स्थानों पर की गई है. फिल्म का निर्देशन Advait Chandan ने किया है. 

फिल्म पर करीना का बयान 

करीना कपूर ने PTI से बात करते हुए बताया,"आमिर खान पिछले दो वर्षों में फिल्म के निर्माण के दौरान बहुत चीजों से गुज़र चुके है. '3 Idiots' और 'Talaash' के बाद आमिर और मैं लम्बे समय के बाद एक साथ नज़र आने वाले हैं इसलिए मैं बेहद उत्साहित हूं. यह फिल्म हमारे लिए बहुत खास है और हमने बहुत मेहनत की है. खासकर आमिर, उन्होंने फिल्म के लिए बहुत कुछ किया है. मेरे हिसाब से यह एक शानदार स्क्रिप्ट है और मुझे उम्मीद है कि यह हमारी अन्य फिल्मों की तरह बड़े पर्दे पर अच्छा प्रदर्शन करेगी."

यह भी पढ़ें : Bollywood Breaking: Ranbir Kapoor स्टारर film ‘Animal’ की रिलीज़ डेट जारी

करीना और आमिर के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स 

करीना कपूर के काम की बात करें तो आपको बता दें कि करीना ने हंसल मेहता (Hansal Mehta) और एकता कपूर (Ekta Kapoor) के साथ अपने नए प्रोजेक्ट पर काम करने की घोषणा की है. जैसा की आप भी जानते है करीना कपूर जल्द ही करण जौहर की चर्चित फिल्म 'Takht' में नज़र आने वाली है. वहीँ दूसरी तरफ अगर बात करें आमिर खान की तो आमिर खान भी एक नए प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं जिसका नाम है 'Mogul'. फिल्म की रिलीज़ होने की सम्भावना साल 2023 में है.