logo-image
लोकसभा चुनाव

Maharaj: विवादों में फंसी आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म, जानें किस वजह से उठ रही बैन की मांग?

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म रिलीज से पहले विवादों में फंस गई है. सोशल मीडिया पिता-बेटे को ट्रोल किया जा रहा है.

Updated on: 13 Jun 2024, 01:21 PM

नई दिल्ली:

Maharaj Release: आमिर खान (Aamir Khan) के बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) जल्द ही फिल्म महाराज (Maharaj) से डेब्यू करने जा रहे हैं. फिल्म 14 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज के लिए तैयार है. लेकिन अभी तक ना तो इसका टीजर सामने आया और ना ही ट्रेलर रिलीज किया गया. दरअसल, यह फिल्म विवादों में फंसती नजर आ रही है और मेकर्स कंट्रोवर्सी से बचने के लिए फिल्म को बिना किसी प्रमोशन के फिल्म रिलीज कर रहे हैं. लेकिन फिल्म के रिलीज से एक दिन पहले इसपर रोक लगाने की मांग की जा रही है. इसी के साथ एक्टर आमिर खान को भी सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है. चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

क्या है पूरा माजरा?

दरअसल, माजरा ये है कि फिल्म को लेकर कुछ दिनों पहले  विश्व हिन्दू परिषद के बजरंग दल ने मेकर्स को चेतावनी दी थी. उनकी मांग थी कि फिल्म रिलीज से पहले उन्हें दिखाई जाए. क्योंकि उनका मानना है कि 'महाराज' में हिन्दू धर्म के लीडर को लेकर कुछ नेगेटिव बातें दिखाई गई हैं, साथ ही फिल्म में साधु संत और वल्लभ संप्रदाय की बदनामी की गई है. ऐसे में समिति ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर फिल्म की वजह से कानून व्यवस्था बिगड़ी तो इसके लिए यशराज फिल्म्स और नेटफ्लिक्स जिम्मेदार होंगे. इसी के चलते  नेटफ्लिक्स फिल्म का  कम से कम प्रमोशन कर रहा है ताकि विवाद ना हो.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

फिल्म में ये कलाकार आएंगे नजर 

फिल्म महाराज 14 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जानी है. फिल्म में जुनैद के अलावा, जयदीप अहलावत और शालिनी पांडे लीड रोल में हैं, जबकि शर्वरी वाघ कैमियो रोल में नजर आएंगी. फिल्म से एक्टर का कुछ दिन पहले फर्स्ट लुक रिलीज किया गया था. पोस्टर में जयदीप अहलावत भी शानदार अवतार में दिखाई दे रहे हैं. फैंस लंबे समय से फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. 

BoycottNetflix कर रहा ट्रेंड

हाल ही में #BoycottNetflix एक्स पर ट्रेंड करने लगा और हिंदू कार्यकर्ताओं फिल्म महाराज पर आपत्ति जता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'सनातन धर्म का अपमान नहीं सहेगा अब हिंदुस्तान. दूसरे यूजर ने लिखा,'एक पिता (आमिर खान) फिल्म 'पीके' रिलीज करके भगवान शिव का मजाक उड़ाते हैं और उनका बेटा फिल्म 'महाराज' रिलीज करके हिंदू धर्म, सांस्कृतिक परंपरा को बदनाम करता है! इस फिल्म का बहिष्कार होना चाहिए.' यूजर्स को ऐसा लग रहा है कि इसमें धार्मिक नेताओं और साधुओं को नकारात्मक रूप में दिखाया गया है.