logo-image

Nitin Desai Funeral: आमिर खान ने दिवंगत कला निर्देशक नितिन देसाई को दी श्रद्धांजलि

आमिर खान ने शुक्रवार को करजत में कला निर्देशक नितिन चंद्रकांत देसाई के अंतिम संस्कार में उन्हें अंतिम सम्मान दिया. दिवंगत कला निर्देशक ने आमिर के साथ उनके होम प्रोडक्शन लगान में काम किया था.

Updated on: 05 Aug 2023, 10:48 AM

नई दिल्ली:

आमिर खान ने शुक्रवार को करजत में कला निर्देशक नितिन चंद्रकांत देसाई के अंतिम संस्कार में उन्हें अंतिम सम्मान दिया. दिवंगत कला निर्देशक ने आमिर के साथ उनके होम प्रोडक्शन लगान में काम किया था. ऑस्कर नामांकित फिल्म का निर्देशन करने वाले आशुतोष गोवारिकर ने भी अपने दिवंगत सहयोगी को अंतिम श्रद्धांजलि दी. अंतिम संस्कार में फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली भी शामिल हुए. जिन्होंने देसाई के साथ खामोशी: द म्यूजिकल, हम दिल दे चुके सनम और देवदास में काम किया था. 

आमिर खान के करीब थे नितिन देसाई

लाल सिंह चड्ढा एक्टर ने कहा, शायद कुछ लोग नहीं आ पाए होंगे अलग वजह से. मुझे यकीन है कि सबके लिए उनके दिल में एक बहुत ही खास जगह है. उनके परिवार को मैं धैर्य रखने को कहुगा. मुझे यकीन है कि हर किसी के दिल में उनका एक खास जगह है. उनकी मौत की खबर पर कमेंट देते हुए अभिनेता ने कहा था कि, यह बहुत चौंकाने वाली खबर है. मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि ऐसा कैसे हुआ. मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता. काश उसने ऐसा नहीं किया होता और इसके बजाय मदद के लिए आगे बढ़ा होता. लेकिन ऐसी दुखद स्थिति में हम क्या कहें, ये समझना बहुत मुश्किल है कि क्या हुआ है. यह बहुत दुखद है. हमने एक ऐसे व्यक्ति को खो दिया है जो बहुत टैलेंटेड था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

फांसी लगाकर डायरेक्टर ने की आत्महत्या 

बता दें, मशहूर डायरेक्टर नितिन देसाई ने 2 अगस्त को स्टूडियो में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उनकी मौत की खबर ने फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि पूरे देश को हिला कर रख दिया है. नितिन देसाई को अंतिम विदाई दी गई, विदाई समारोह में आमिर खान समेत कई फिल्म मेकर ने शिरकत की. वहीं उनकी सुसाइड का कारण कर्ज बताया जा रहा है, हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है. नितिन के ऑडियो रिकॉर्डर से 11 क्लिप मिले हैं जिसकी जांच चल रही है.

4 लोगों के नाम का सामने आया 

इसमें 4 लोगों के नाम का जिक्र है, जिसमें बॉलीवुड से जुड़े 2 लोगों का नाम है. वहीं इस मामले में पुलिस की जांच चल रही है. आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई आत्महत्या मामले में पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया. पुलिस ने पहले इस मामले में ADR दर्ज किया था.  लेकिन नितिन देसाई की पत्नी नेहा देसाई की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है.